Rail News: रेलवे का अजब कारनामा, भगवान बजरंगबली को दे दिया नोटिस, कहा आपने अतिक्रमण कर मकान बना लिया

Rail News: रेलवे का अजब कारनामा, भगवान बजरंगबली को दे दिया नोटिस, कहा आपने अतिक्रमण कर मकान बना लिया

प्रेषित समय :15:20:56 PM / Sun, Feb 12th, 2023

मुरैना. रेलवे ने सबलगढ़ में बने मंदिर में विराजमान भगवान बजरंगबली को नोटिस जारी कर दिया है. रेलवे ने इस नोटिस में बजरंग बली को अतिक्रमणकारी बताते हुए, सात दिन में अतिक्रमण हटाने को भी कहा है. नोटिस में यह भी हिदायत है. अतिक्रमण न हटाने पर रेलवे जबरन कार्रवाई करेगा और जेसीबी आदि के खर्च की वसूली बजरंग बली से होगी.

झांसी रेल मण्डल के वरिष्ठ खण्ड अभियंता, जौरा अलापुर की ओर से 8 फरवरी को बजरंग बली, सबलगढ़ के नाम से एक नोटिस जारी हुआ है, जो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इसमें रेलवे को जमकर ट्रोल भी किया जा रहा हैै. नोटिस में भगवान बजरंग बली को संबोधित करते हुए लिखा है, कि आपके द्वारा सबलगढ़ के मध्य किलोमीटर में मकान बनाकर रेलवे भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है. अत: आप इस नोटिस के सात दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिसका हर्जाना व खर्च की जिम्मेदारी स्वयं आपकी ( भगवान बजरंग बली की) होगी. बजरंग बली को दिए गए इस नोटिस की प्रति सहायक मंडल अभियंता ग्वालियर और जीआरपी थाना प्रभारी ग्वालियर को भी भेजी गई है. इस मामले में रेलवे के सहायक अभियंता अंकुर गुप्ता ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

ब्रॉडगेज लाइन के रास्ते में आ रहा है मंदिर

यह नोटिस पूरी तरह सही लग रहा है जो रेलवे से ही जारी हुआ है. सबलगढ़ में श्योपुर-ग्वालियर ब्रॉडगेज लाइन का काम चल रहा है, यदि मंदिर ब्रॉडगेज लाइन के बीच में आ रहा है तो उसे हटाना तो पड़ेगा ही. मंदिर रेलवे की जमीन में है, इसलिए विधिवत नोटिस दिया गया है.
- मनोज माथुर, जनसंपर्क अधिकारी, झांसी रेल मंडल.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IRCTC: रेलवे ने खाने के कीमतों मेें किया इजाफा, रोटी की कीमत तीन से बढ़ाकर 10 रुपये, समोसा 10 रुपये का

जबलपुर में सुधार कार्य के चलते तीन दिन बंद रहेगी गढ़ा रेलवे क्रासिंग

डीआरएम कार्यालय में नवनिर्मित सोपान का शुभारम्भ, सी.बी.टी. सेन्टर में अब आयोजित होगी रेलवे की विभागीय परीक्षाएं

सरकार और रेलवे ने सुको से मांगा समय, रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण मामले में अब दो मई को होगी सुनवाई

Kota Rail News: रेलवे कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक कल्याणकारी निर्णय हुए

Leave a Reply