Kota Rail News: रेलवे कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक कल्याणकारी निर्णय हुए

Kota Rail News: रेलवे कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक कल्याणकारी निर्णय हुए

प्रेषित समय :16:35:30 PM / Mon, Feb 6th, 2023

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक आज वरि.मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुप्रकाश की अध्यक्षता एवं सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी श्री रजनीश कुमार की उपस्थिति में सम्पन्न हुई जिसमें वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन प्रतिनिधि कॉमरेड दानिश खान एवं कॉमरेड नरेश मालव ने भाग लिया.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि बैठक में मंडल के रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिये कई कल्याणकारी निर्णय लिये गये. बैठक में यह तय किया गया कि मंडल के सभी रेल संस्थानों में पीने के शुद्ध पानी हेतू आरओ सिस्टम तथा कर्मचारियों और उनके आश्रितों की सुविधा हेतू ओपन जिम लगाया जायेगा. इसके अतिरिक्त सवाई माधोपुर से प्राप्त प्रस्ताव अनुसार,एसएसई/पीवे, एसएई सिग्नल, एसएसई टीआरडी और स्टेशन अधीक्षक कार्यालय सवाई माधोपुर तथा कोटा फ्रेट यार्ड और सिक लाइन कोटा,एसएसई/के वे/गंगापुर कार्यालय, एटीसी कोटा और कंट्रोल ऑफिस कोटा में भी समिति द्वारा आरओ लगाने की सहमति प्रदान की गई.

इसके अतिरिक्त रेलवे हॉस्पिटल कोटा के किचन हेतु आवश्यक बर्तन हेतु राशि स्वीकृति की गई. और कोटा लॉबी में रनिंग स्टाफ के बैग रखने हेतु रैक की खरीदारी भी समिति शीघ्र कर लॉबी में रैक उपलब्ध करा दिया जायेगा.

मीटिंग में कई अन्य अनुदान भी स्वीकृत किये गये, जिसमें कर्मचारी निर्वहन भत्ते के रूप में 6 कर्मचारियों को 60 हजार रुपए, चश्मा प्रतिपूर्ति के रूप में 68 कर्मचारियों को कुल 1,34,040 रुपए. दंतावली अनुदान के रूप में 3 कर्मचारियों को 40 हजार रुपए स्वीकृत किए गए. वर्ष 2022/23 के लिये संचालित सत्र हेतु केन्द्रीय कर्मचारी हित निधि समिति द्वारा दी जाने वाली विभिन्न छात्रवृत्तियों हेतु भी पात्र कर्मचारियों ओर आश्रित बच्चो की सूची जांच उपरांत अनुमोदन हेतु मुख्यालय अग्रेषित की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU 12 जनवरी को मनायेगी पुरानी पेंशन बहाली दिवस, पूरे मण्डल से कोटा में जुटेंगे युवा रेल कर्मचारी

दयोदय एक्सप्रेस की वर्किंग कोटा के ट्रेन मैनेजर्स को देने से हर्ष, महामंत्री मुकेश गालव का कोटा पहुंचने पर भव्य स्वागत

WCREU का संघर्ष रंग लाया: यूनियन के कड़े विरोध पर दयोदय एक्सप्रेस का वर्किंग फिर मिला कोटा मंडल क्रू को

Rail News: हॉलीडे ट्रेन को रतलाम के क्रू से चलाने पर विरोध, WCREU महामंत्री के प्रयास से कोटा के स्टाफ से चलाने का हुआ आदेश

रहस्यवादी संत महायोगी बाबा श्रीगंगाईनाथ जी का 39वां बरसी महोत्सव कोटा में श्रद्धापूर्वक मनाया गया

Leave a Reply