सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर बैठक, ममता की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे शुभेंदु

सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर बैठक, ममता की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे शुभेंदु

प्रेषित समय :12:22:11 PM / Wed, Feb 15th, 2023

पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे. शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को राज्य के गृह सचिव को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है. उन्होंने इस बैठक को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि सबकुछ पूर्वनियोजित है. ऐसे में उनका बैठक में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है. बता दें कि बैठक बुधवार दोपहर करीब 12:30 बजे विधानसभा भवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम ने बैठक बुलाई थी. इस बैठक को लेकर लोगों को निगाहें टिकी हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक, राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर भी चर्चा होनी थी. इस बैठक में राज्य के संसदीय मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय के साथ-साथ विपक्ष के नेता को भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. शुभेंदु अधिकारी ने गृह सचिव को लिखे पत्र में कहा, “मैंने राज्य मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए समिति की बैठक में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, क्योंकि आवेदन आमंत्रित करने के लिए विज्ञापन दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया है, इसे पहले से तय उम्मीदवार को मंजूरी देने के लिए एक हास्यास्पद प्रक्रिया बना दिया गया है.”

प्रोटोकॉल के तहत मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा मंत्री राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए बैठक करते हैं. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बुधवार को विधानसभा में यह बैठक बुलाई गई थी. दरअसल, राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त का पद 6 महीने से ज्यादा समय से खाली पड़ा है. इस साल इस पद के लिए 15 लोगों ने आवेदन किया था. उनमें से चार को उम्र के कारण बाहर कर दिया गया था. इसके बाद 11 में से किसी एक को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. पूर्व नौकरशाह और पुलिस प्रमुख दौड़ में सबसे आगे थे. मुख्य सूचना आयुक्त का कार्यालय भी खाद्य भवन में स्थित है. नियुक्ति के बाद नए आयुक्त वहीं बैठेंगे.

पिछले साल भी मुख्यमंत्री ममता ने मुख्य सूचना आयुक्त के चयन के लिए नवाना में बैठक बुलाई थी. लेकिन नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी उस समय भी बैठक में अनुपस्थित थे. हालांकि, नेता प्रतिपक्ष ने कभी स्पष्ट नहीं किया कि वह उस बैठक में क्यों नहीं गए. इस बार उन्होंने ट्वीट कर वजह बताई. हालांकि पहले से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि शुभेंदु अधिकारी सीएम के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

2024 में भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना उनकी आखिरी लड़ाई : ममता बैनर्जी

ममता बैनर्जी ने कहा- बीजेपी की गल्ती जनता क्यों भुगते, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, हावड़ा पुलिस कमिश्नर और एसपी को हटाया

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

ममता बैनर्जी, मां दुर्गा के रूप में नजर आएंगी, कोलकाता के कलाकार कर रहे प्रतिमा का निर्माण

Leave a Reply