WCREU का ओपीएस बहाली याचिका पर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किये हस्ताक्षर, अभियान का हुआ समापन

WCREU का ओपीएस बहाली याचिका पर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किये हस्ताक्षर, अभियान का हुआ समापन

प्रेषित समय :17:58:08 PM / Mon, Feb 20th, 2023

कोटा. पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त मंच के आव्हान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा हस्ताक्षर अभियान आज 20 फरवरी को अंतिम दिन भी कोटा मण्डल के विभिन्न स्टेशनों, कालोनियों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी जारी रहा.  यूनियन महामंत्री काम. मुकेश गालव के नेतृत्व में तीनों रेल मंडलों जबलपुर, भोपाल व कोटा में 10 लाख से अधिक रेल कर्मचारियों, युवा, अन्य विभागों के कर्मचारियों ने हस्ताक्षर कर इस अभियान को अभूतपूर्व सफलता प्रदान की.

 

यूनियन के सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि ओपन लाइन शाखा अध्यक्ष अजय शर्मा के निर्देशन पर पदाधिकारियों द्वारा जनकपुरी कॉलोनी एवं रेलवे हाउसिंग तथा रेलवे स्टेशन कोटा  पर कार्यरत रेल कर्मचारियों और आम जनता से ओपीएस लागू करने हेतु जनसमर्थन हस्ताक्षर अभियान चलाया. हस्ताक्षर अभियान में शाखा ज्वाइंट सेक्रेटरी संजीव शर्मा, अजय त्रिवेदी, भगवान दास रज्जाक, अनिल पपन, अमित गौड़, आर.के.दीक्षित आदि शाखा पदाधिकारी शामिल हुए.

 

इसी प्रकार एनपीएस के विरुध हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत कैरिज एवं वेगन कोटा शाखा ने सोगरिया की नार्थ एक्स कॉलोनी मे पेंशन की मांग को लेकर जन समर्थन हेतु  हस्ताक्षर करवाये गए. इस अभियान मे शाखा सचिव सुनील नाथ झा, शाखा अध्यक्ष दीपक राठौड़, हरेंद्र सिंह, संतोष दुबे, जफर शेख, गजेंद्र सिंह, चंद्र प्रकाश, मुनेश मीना, चैनसुख, जितेंद्र सिंह, सी एल मीना, अमित मेसी, रोहित, सेवा नंद शर्मा, बजरंग लाल,  नरेंद्र कुमार  विकास ठाकुर सहित केरिज शाखा के सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे. जेडीबी कॉलेज में महिला विग संयोजक ज्ञान दीक्षित और महिला विग सचिव ज्योति शर्मा के नेतृत्व में छात्राओ से मिलकर उन्हें अभियान में शामिल किया गया.

मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक कार्यालय में याचिका हस्ताक्षर अभियान के तहत कॉम राजकुमार सरसिया के नेतृत्व में स्टाफ के साथियों के हस्ताक्षर करवाते हुए सभी साथियों का समर्थन लिया.कॉमरेड संजय कुमार, बाबू लाल सेन, हरिकेश मीना, हितेश पूनिया, गोपाल हरित, कमल सारवान, विजय मीना आदि साथियो ने सहयोग किया.

इसी प्रकार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एवं वेटिंग रूम में ओपेन लाइन शाखा द्वारा मंडल यूथ अध्यक्ष अजय त्रिवेदी के नेतृत्व में आम यात्रियों से सम्पर्क कर हस्ताक्षर करवाते हुए उन्हें अपने आभियान में शामिल किया गया. इसी प्रकार कोटा लॉबी में आई डी दुबे,विशाल वर्मा  तथा उदय प्रकाश मीणा के नेतृत्व में रनिंग स्टाफ से सम्पर्क कर हस्ताक्षर करवाए गए.

भवानीमंडी स्टेशन पर कॉम दिलीप सेन, अजय और गोपाल के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों से मिल उन्हे याचिका हस्ताक्षर आभियान से अवगत करवाकर उनका समर्थन मांगा . दिगोद में इंजीनियरिंग यूनिट के विभिन्न कार्यस्थलों पर शाहबाज के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया.

रामगंज मंडी में सचिव दिनेश श्रृंगी, सतीश चतुर्वेदी और मुकेश के नेतृत्व में रेलवे प्लेटफॉर्म और वेटिंग रूम में यात्रियों से मिलकर उन्हें अभियान की जानकारी दी और हस्ताक्षर करवाए. सवाई माधोपुर में रब्बानी के नेतृत्व में बाजार में आम नागरिकों और बूंदी में मांजू भील के नेतृत्व में हस्ताक्षर करवाए गए.

यूनियन द्वारा महामंत्री कॉ. मुकेश गालव के नेतृत्व में कोटा मण्डल में 3 लाख से अधिक हस्ताक्षर और पूरे जोन में दस लाख हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा था, जिसे जोरदार तरीके से पूरा किया गया. यह कार्यक्रम 10 से 20 फरवरी तक सघन रूप से पूरे मण्डल में चलाया गया तथा कल 21 फरवरी को सभी शाखा मुख्यालय पर विशाल रैली आयोजित कर इस जनआंदोलन के प्रति आमजन, रेल कर्मचारियों, के बीच अलख जगाई जायेगी. कोटा में भी कोटा वर्कशॉप से विशाल वाहन रैली का आयोजन किया जायेगा जिसमें एक हज़ार दुपहिया वाहनों के साथ यूनियन के युवा कार्यकर्ता अभियान के समर्थन में एनपीएस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करेगें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: कोटा एवं सोगरिया में इंटरलाकिंग के कारण कई गाडिय़ाँ पूर्ण/आंशिक निरस्त एवं डायवर्ट

Rail News: कोटा एवं सोगरिया में इंटरलाकिंग के कारण कई गाडिय़ाँ पूर्ण/आंशिक निरस्त एवं डायवर्ट

Rajasthan: HMS के नेतृत्व में राजस्थान आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ताओं ने कोटा में निकाली रैली, ज्ञापन सौंपकर की यह मांग

Leave a Reply