पंजाब में खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के समर्थक हुए हिंसक, पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल

पंजाब में खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के समर्थक हुए हिंसक, पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल

प्रेषित समय :17:38:21 PM / Thu, Feb 23rd, 2023

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर के अजनाला थाने में आज गुरूवार को खालिस्तानी समर्थक नेता और वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के हजारों समर्थकों ने खूब हंगामा किया. समर्थकों ने अजनाला थाने के बाहर तलवारों और बंदूकों के साथ पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए. इसके बाद समर्थक अजनाला थाने में घुस गए. इस दौरान पुलिस पर समर्थकों ने पथराव किया. बताया जा रहा है कि इस हिंसा में 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. इसके विरोध में अमृतपाल सिंह के समर्थक यहां पहुंचे थे. थाने के बाहर बड़ी संख्या में अमृतपाल के समर्थन में निहंग तलवारों के साथ नजर आए. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. पुलिस ने 17 फरवरी को अमृतपाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल हाल ही में अपने विवादित बयान के बाद सुर्खियों में बना है. दिवंगत पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की बरसी पर अमृतपाल ने विवादित बयान दिया था. इस दौरान अमृतपाल ने मंच से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी तक दे डाली थी. अमृतपाल ने कथित तौर पर इस दौरान कहा कि जो इंदिरा के साथ हुआ वही करेंगे. अमृतपाल ने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा खालिस्तान की बात करता है. इस धरती के हम हकदार हैं, क्योंकि हमने यहां राज किया है. चाहे अमित शाह हों चाहे मोदी या भगवंत मान, इससे कोई हमें पीछे नहीं हटा सकता है. सारी दुनिया की फौज आकर भी कहे तो हम अपना दावा नहीं छोड़ेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के दो पादरियों के ठिकानों से आयकर विभाग ने बरामद की करोड़ों की नकदी, ग्रामीणों से ठगी का आरोप

Khelo India Youth Games 2023 : खो-खो में पंजाब ने दी एमपी को शिकस्त

पंजाब: प्रति माह 300 क्यूबिक मीटर तक पानी निकालने की छूट

पंजाबी ज़ायके से भरा- छोलिया पनीर

पंजाब: जम्मू मेल से कटकर 3 युवकों की मौत, सामने से आ रही थी रेल, ट्रेक पार करने लगे

पंजाब कांग्रेस में बढ़ रही बैचेनी: 26 जनवरी को जेल से बाहर आएंगे सिद्धू

Leave a Reply