पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान

प्रेषित समय :15:58:04 PM / Sat, Feb 25th, 2023

नई दिल्ली. इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. बीसीसीआई सचिव जय शाह के टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान न भेजने के फैसले के बाद मामला तूल पकड़े हुए है. भारत के इनकार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बौखलाहट मची है. पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा और मौजूद चीफ नजम सेठी धमकी तक दे चुके है. पीसीबी का कहना है कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम भी शामिल नहीं होगी. बीसीसीआई को धमकी देने वालों की लिस्ट में अब कामरान अकमल का नाम भी शामिल हो गया है.

पूर्व विकेटकीपर बैटर कामरान अकमल ने कहा है कि पाकिस्तान की भी इज्जत है. अगर वे एशिया कप से बाहर होते हैं तो हमें भी भारत नहीं जाना चाहिए. पाकिस्तान टीम की सेलेक्शन कमेटी के मेंबर कामरान अकमल ने नादिर अली के पॉडकास्ट में कहा, अगर इंडिया एशिया कप में आने के लिए राजी नहीं है तो हमें 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए वहां नहीं जाना चाहिए. कामरान ने कहा, हमारी भी इज्जत है. हम भी वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं. चैंपियन ट्राफी जीती है और सभी फॉर्मेट में शीर्ष पर भी रहे हैं.

नए फॉर्मूले पर हो रहा है विचार

एशिया कप के वेन्यू को लेकर इस महीने की शुरुआत में बहरीन में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक बेनतीजा रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान के दौरे के लिए उसे सरकार से मंजूरी नहीं मिलेगी. वहीं, पीसीबी का कहना है कि उसने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड समेत कई देशों के सफल दौरे आयोजित किए हैं, इसलिए टीम इंडिया को भी पाकिस्तान आना चाहिए.

एशिया कप के लिए जिस नए फॉर्मूले पर विचार हो रहा है उसके तहत,भारतीय टीम अपने मैच यूएई में खेलेगी, जबकि बाकी देश पाकिस्तान जा सकते है. वहीं, भारत-पाकिस्तान का मैच भी यूएई में रखने का प्रस्ताव है. अगर दोनों मुल्क सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचते हैं, तो ये मैच भी यूएई में कराए जा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान सरकार ने समाचार चैनलों पर लगाया प्रतिबंध, नहीं कर सकेंगे आतंकवादी हमलों का कवरेज

गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान में बोले- मुंबई हमले के आतंकी यहीं से आए थे, अभी भी खुलेआम घूम रहे, हो रही सराहना

पाकिस्तान: क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट, 2 की मौत

Women's T20 World Cup : भारत ने पाकिस्तान पर दर्ज की 5वीं जीत, 7 विकेट से जीता मुकाबला, जेमिमा रोड्रिग्ज का अर्धशतक

महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया करेगी वर्ल्ड कप की शुरुआत

Leave a Reply