गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान में बोले- मुंबई हमले के आतंकी यहीं से आए थे, अभी भी खुलेआम घूम रहे, हो रही सराहना

गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान में बोले- मुंबई हमले के आतंकी यहीं से आए थे, अभी भी खुलेआम घूम रहे, हो रही सराहना

प्रेषित समय :15:26:42 PM / Tue, Feb 21st, 2023

लाहौर/नई दिल्ली. गीतकार जावेद अख्तर के पाकिस्तान दौरे का एक वीडियो वायरल हो रहा है और उनकी खूब तारीफ हो रही है. जावेद अख्तर ने दो टूक लहजे में कहा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले के हमलावर पाकिस्तान से आए थे और उनके आका भी वहां खुलेआम घूम रहे हैं.

जावेद अख्तर प्रसिद्ध उर्दू कवि फैज अहमद फैज की याद में आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए लाहौर में थे. इसी दौरान एक शख्स ने पूछा, आप कई बार पाकिस्तान आए हैं. जब आप वापस जाते हैं, तो क्या अपने लोगों को बताते हैं कि पाकिस्तान के लोग अच्छे हैं? इस पर गीतकार ने जवाब दिया, हम एक-दूसरे को दोष न दें. इससे मुद्दों का समाधान नहीं होगा. हमने देखा कि कैसे मुंबई पर हमला किया गया. वे (आतंकवादी) न तो नॉर्वे से आए और न ही मिस्र से. वे अभी भी आपके देश में खुलेआम घूम रहे हैं. भारतीयों ने इसके खिलाफ शिकायत की है.

उन्होंने कहा, हमने नुसरत और मेहदी हसन के लिए बड़े कार्यक्रमों की मेजबानी की, लेकिन आपके देश में लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम कभी आयोजित नहीं किया गया. अहम बात ये है आजकल जो फिजा इतनी गरम है, वो कम होनी चाहिए.

बता दें, इसी आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध बिगड़े हुए हैं. आज पाकिस्तान कंगाली के मुहाने पर पहुंच चुका है. पाकिस्तान को आज भारत की सख्त जरूरत है. दोनों देशों के बीच व्यापार बहाल हो जाता है तो पाकिस्तान की माली हालत सुधारने में बहुत मदद मिलेगी. दोनों देशों के बीच क्रिकेट डिप्लोमेसी बहाल होती है तो भी पाकिस्तान को फायदा होगा, लेकिन आतंकियों को शह देने की आदत बहुत भारी पड़ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेयर का चुनाव 22 फरवरी को होगा, केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी ने मंजूरी दी

SC का MCD चुनाव पर बड़ा आदेश- पहली बैठक में हो दिल्ली मेयर का चुनाव, मनोनीत सदस्य नहीं डाल सकते वोट

Twitter का बड़ा निर्णय दिल्ली-मुंबई स्थित ऑफिस बंद किए, कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा

दिल्ली सहित देश के कई शहरों में बीबीसी के ऑफिसों में आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन

दिल्ली के पब्लिकेशन डिवीजन में नौकरी, असिस्टेंट एडिटर और प्रूफरीडर समेत कई पदों पर भर्ती

Leave a Reply