ग्रीस में दो ट्रेनों की टक्कर में 26 की मौत, 85 घायल, जारी है बचाव अभियान

ग्रीस में दो ट्रेनों की टक्कर में 26 की मौत, 85 घायल, जारी है बचाव अभियान

प्रेषित समय :09:22:31 AM / Wed, Mar 1st, 2023

एथेंस. ग्रीस में मंगलवार देर रात एक भीषण दुर्घटना हुई है. दो ट्रेनों की आमने-सामने की टक्कर में 26 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 85 लोग घायल हो गए हैं. घटना ग्रीस के लारिसा शहर के पास हुई है. टक्कर के कारण कम से कम दो डिब्बों में आग लग गई. सूचना मिलते ही बचाव दल घटना स्थल पर पहुंची. इसके बाद ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकाला गया. यात्री ट्रेन एथेंस से उत्तरी शहर थेसालोनिकी की ओर जा रही थी.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार मंगलवार देर रात जब यात्री ट्रेन थेसालोनिकी की ओर जा रही थी तभी सालोनिकी से लारिसा जाने वाली एक मालगाड़ी से लारिसा शहर के बाहर टकरा गई. गवर्नर कॉन्स्टेंटिनोस एगोरास्टोस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘टक्कर बहुत जोरदार थी’. उन्होंने आगे बताया कि पैसेंजर ट्रेन के पहले चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जबकि पहले दो डिब्बे ‘लगभग पूरी तरह से नष्ट’ हो गए थे. एगोरास्टोस ने कहा कि लगभग 250 यात्रियों को सुरक्षित निकालकर थेसालोनिकी के लिए बस से रवाना किया गया.

सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. वीडियो में पटरी से उतरी हुई गाड़ियां, टूटी हुई खिड़कियां और धुएं के कारण बुरी तरह से क्षतिग्रस्त ट्रेन दिखाई दे रही है. जबकि बचावकर्मी फंसे हुए यात्रियों की तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं. पास के एक पुल से निकाले गए एक युवक ने बताया कि ‘गाड़ी में अफरा-तफरी मच गई, लोग चिल्ला रहे थे.’
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गंगा विलास क्रूज को रवाना कर विदेशी पर्यटकों से बोले PM मोदी- क्रूज यात्रा अनेक नए अनुभव लाएगी

Afghanistan: चीन-तालिबान मीटिंग के बीच अफगान विदेश मंत्रालय के बाहर विस्फोट, 20 की मौत

इंदौर पहुंचे 900 एनआरआई, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लिया

Canada: में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बनाने वाले विदेशियों के लिए बुरी खबर, सरकार ने लगाया बैन

Leave a Reply