नौकरी के बदले जमीन घोटाला: सीबीआई ने राबड़ी देवी से की चार घंटे पूछताछ, कल लालू यादव से होंगे सवाल

नौकरी के बदले जमीन घोटाला: सीबीआई ने राबड़ी देवी से की चार घंटे पूछताछ, कल लालू यादव से होंगे सवाल

प्रेषित समय :17:34:17 PM / Mon, Mar 6th, 2023

पटना. नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में सीबीआई की टीम ने आज सोमवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पटना स्थित उनके आवास पर 4 घंटे तक पूछताछ की. वहीं बताया जा रहा है कि अब सीबीआई की टीम कल मंगलवार को पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करेगी. सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि आवास पर कोई तलाशी नहीं हुई या कोई छापा नहीं मारा जा रहा. बस पूछताछ की जा रही है. लालू प्रसाद यादव पर बिना विज्ञापन निकाले जमीन लेकर रेलवे की नौकरी देने का आरोप है. ग्रुप डी की नौकरी के बदले लालू परिवार पर पटना में जमीन लेने का आरोप है.

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने इस मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया है और विशेष अदालत ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्य और अन्य लोगों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए सम्मन भेजा है. कहा जा रहा है कि लालू परिवार ने 12 लोगों को नौकरी देने के बदले कुल 1,05,292 वर्गफुट जमीन अपने नाम कराया है.

इसके लिए पहले आवेदकों को अस्थाई नौकरी दी जाती थी. बाद में जमीन की कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें स्थाई कर दिया जाता था. इस जमीन की कीमत वर्तमान सर्किल रेट के अनुसार 4.32 करोड़ रुपए है, लेकिन लालू प्रसाद के परिवार को यह जमीन इससे बहुत कम दाम में बेची गई. साथ ही आरोप है कि नियुक्तियों के लिए रेलवे प्राधिकरण की ओर से जारी दिशानिर्देशों और आवश्यक प्रक्रियाओं को दरकिनार कर कथित लाभार्थियों की सेवाएं नियमित की गईं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार सरकार ने बंद किए पटना हाईकोर्ट के सात जजों के जीपीएफ अकाउंट, सीजेआई की कोर्ट में पहुंचा मामला

पटना गोलीकांड में दो युवकों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने फूंका आरोपी का घर और गोदाम

Bihar News: पटना में पार्किंग विवाद में हत्या के बाद मचा बवाल, उपद्रवियों ने इमारतों और गाडिय़ों में लगाई आग

Leave a Reply