जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च मामला: शिक्षा के लिए दी गई जमीन पर बना दिया मार्केट, हास्पिटल, जिला प्रशासन ने चस्पा किया नोटिस

जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च मामला: शिक्षा के लिए दी गई जमीन पर बना दिया मार्केट, हास्पिटल, जिला प्रशासन ने चस्पा किया नोटिस

प्रेषित समय :20:26:51 PM / Mon, Mar 13th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित नेपियर टाउन क्षेत्र में मेथोडिस्ट चर्च को शिक्षा के लिए लीज पर जमीन दी गई थी. स्कूल के लिए दी गई जमीन को बेचकर मार्केट व अस्पताल बना दिया गया. जिसके चलते जिला प्रशासन ने अब शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. आज जिला प्रशासन की टीम ने मेथोडिस्ट चर्च के फादर सहित पांच लोगों के खिलाफ नोटिस चस्पा कर 17 मार्च तक जबाव मांगा है. नोटिस चस्पा होने के बाद बिल्डर व दुकानदारों में हड़कम्प मचा है.

                              बताया गया है कि जिला प्रशासन द्वारा 1970 में नेपियर टाउन में मेथोडिस्ट चर्च इन इंडिया को 30 साल की लीज पर जमीन दी थी. जिसका नवीनीकरण वर्ष 1999 में होना था लेकिन समय समाप्त होने के बाद भी जमीन का नवीनीकरण नहीं कराया. जिला प्रशासन ने जांच में पाया कि उक्त जमीन को शिक्षा के लिए दिया था लेकिन मेथोडिस्ट चर्च ने इस जमीन का व्यवसायिक उपयोग किया और जमीन बिल्डरों को बेच दी. जहां पर मार्केट व हास्पिटल बना दिया गया. आज स्कूल के नाम पर ली गई करीब 28000 वर्गफीट जमीन पर भारी भरकम शॉपिंग काम्प्लेक्स संचालित हो रहा है.

शासन के नियमों के अनुसार उक्त शासकीय जमीन को बेचने से पहले अनुमति ली जाना थी लेकिन चर्च के पदाधिकारियों ने कोई अनुमति नहीं ली. इस मामले में एसडीएम कोर्ट ने फरवरी 2022 को मेथोडिस्ट चर्च के फादर मनीष एस गिडियन को नोटिस जारी कर उनसे जमीन से जुड़े तमाम दस्तावेज मांगे थे. इसके बाद भी फादर मनीष एस गिडियन ने दस्तावेज नहीं सौंपे, जिसके चलते कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. आज जिला प्रशासन की टीम ने नोटिस चस्पा किया है. अपर कलेक्टर कोर्ट ने मेथोडिस्ट चर्च के डिस्ट्रिक सुपरीटेंडेंट फादर मनीष एस गिडियन, अंबिका चरण दीक्षित, सुधा दीक्षित, अनिल कुमार दुबे, उमारानी मिश्रा व सूजन अब्राहम को नोटिस जारी किया गया है. 17 मार्च को अपर कलेक्टर न्यायालय में उपस्थित होकर जवाब देने के लिए कहा गया है. 17 मार्च को संबंधित व्यक्तियों के द्वारा अगर न्यायालय में पेश होकर अपना जवाब नहीं दिया जाता तो सभी पर एक पक्षीय कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रीवा में मिला जबलपुर से अपहृत युवक, आरोपियों ने मांगी थी 37 लाख रुपए फिरौती, आरोपी गिरफ्तार

Terror Funding: जबलपुर में पूछताछ के बाद NIA ने सिवनी के युवकों को नोटिस देकर छोड़ा

MP News: जबलपुर में गार्ड का मर्डर, स्पोर्ट्स क्लब के नजदीक खून से सनी मिली लाश, मचा हड़कंप

Leave a Reply