संसद में जारी गतिरोध पर बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार अडानी जी से डरी हुई है

संसद में जारी गतिरोध पर बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार अडानी जी से डरी हुई है

प्रेषित समय :17:20:19 PM / Thu, Mar 16th, 2023

दिल्ली. संसद में कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए गये बयानों को लेकर लगातार हंगामा मचा हुआ है. भारतीय लोकतंत्र को लेकर जो राहुल गांधी ने जो टिप्पणी की थी, उस पर सरकार की ओर से उन्हें घेरा जा रहा है और माफी की मांग की जा रही है. इसी बीच राहुल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि आज मेरे आते ही 1 मिनट में संसद स्थगित हो गई. उम्मीद है कि कल मुझे बोलने देंगे, लेकिन मुझे पक्का नहीं लगता.

उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले नरेंद्र मोदी जी और अडानी जी के बारे में मैंने जो सवाल पूछे, उस भाषण को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया. उसकी सारी बातें मैंने पब्लिक डोमेन से निकाली थीं. उस भाषण में ऐसी कोई चीज नहीं थी जो सार्वजनिक रिकॉर्ड में ना हो. मोदी सरकार अडानी जी से डरी हुई है, इसीलिए ये सारा तमाशा हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता कि मुझे संसद में नहीं बोलने देंगे. चार मंत्रियों ने मेरे खिलाफ आरोप लगाए हैं और मेरी जिम्मेदारी जवाब देने की बनती है. मैं लोकसभा स्पीकर के पास गया और उनसे कहा कि मुझे सदन में बोलने दें. सरकार जो कर रही है वो अडानी के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए है.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम अडानी के मुद्दे से डरे हुए हैं. मैंने पूछा था कि पीएम और अडानी का रिश्ता क्या है? अडानी से जुड़े सवालों के जवाब नहीं दिए जा रहे. मैं चाहता हूं कि एक सांसद होने के नाते मैं पहले सदन में डिटेल में अपनी बात कहूं, इसलिए यहां आप लोगों के सामने पहले ज्यादा डिटेल में नहीं जाना चाहता.

इससे पहले राहुल ने कहा कि उन्होंने भारत या भारतीय संसद के खिलाफ कुछ नहीं कहा और यदि उन्हें संसद में बोलने की अनुमति मिलेगी तो वह इस बारे में अपना पक्ष रखेंगे. लंदन से लौटने के बाद आज राहुल पहली बार बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद पहुंचे. गौरतलब है कि लंदन में उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर बर्बर हमला हो रहा है. उन्होंने अफसोस जताया कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा: साथ रहने का मतलब सेक्स के लिए हां नहीं, विदेशी महिला के साथ रेप केस पर दी टिप्पणी

एमपी के भोपाल में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा: यहां MLA खुलेआम बिकते है, एक मौका दो बिजली, इलाज, स्कूल सब फ्री कर दूंगा

दिल्ली हाई कोर्ट में PA, SPA बनने का सुनहरा मौका

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की बढ़ोतरी, जारी हुआ नोटिफिकेशन

दिल्ली से दुबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री की मौत, कराची में करायी गई आपात लैंडिंग

Leave a Reply