MP News: रेल रोकने पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया झाबुआ से गिरफ्तार, जमकर नारेबाजी

MP News: रेल रोकने पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया झाबुआ से गिरफ्तार, जमकर नारेबाजी

प्रेषित समय :15:24:45 PM / Sun, Mar 26th, 2023

झाबुआ. मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया को रविवार सुबह झाबुआ में उनके गोपाल कालोनी स्थित निवास से गिरफ्तार कर लिया गया है. भोपाल से रेलवे पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए झाबुआ आई थी और स्थानीय पुलिस बल की मदद से उन्हें गिरफ्तार करके भोपाल ले जाया गया.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भूरिया ने अपने साथियों के साथ भोपाल में रेल रोक दी थी और इंजन पर वे चढ़ गए थे. यह विरोध प्रदर्शन वे कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने के विरोध में कर रहे थे. इस मामले में भोपाल रेलवे पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी. रविवार को सुबह भोपाल रेलवे थाना प्रभारी नितिन पटेल भूरिया को गिरफ्तार करने के लिए झाबुआ आए. झाबुआ पुलिस थाने के प्रभारी सुरेंद्र सिंह व पुलिस दल लेकर वे भूरिया को उनके निवास स्थान पर गिरफ्तार करने पहुंचे.

एक घंटा लगा निकलने में

इस गिरफ्तारी की भनक लगते ही कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में भूरिया के निवास स्थान पर पहुंच गए. जमकर नारेबाजी होने लगी. पहले तो पुलिस को भूरिया के निवास स्थान के अंदर जाने में मशक्कत करना पड़ी और उसके बाद वाहन से भोपाल ले जाने में विरोध का सामना करना पड़ा. उनके निवास स्थान की मात्र 150 मीटर गली से निकलने में करीब एक घंटे का समय लग गया. कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता वाहन के आगे आ गए. गिरफ्तारी का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे. कई नेता वाहन के ऊपर भी चढ़ गए. झाबुआ थाने से अतिरिक्त पुलिस बल बुलवाना पड़ा, तब जाकर वाहन निकल पाए.

डरेंगे नहीं, आवाज उठाएंगे

प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डा. विक्रांत भूरिया ने गिरफ्तारी के दौरान कहा कि उन्हें डराकर उनकी आवाज को नहीं रोका जा सकता है. आदिवासियों को हमेशा गिरफ्तार करने में सरकार देर नहीं करती इसलिए प्रदेश की जेलों में आज सबसे अधिक आदिवासी बंद है. राहुल गांधी ने अडानी और उन्हें भाजपा सरकार से मिल रहे सहयोग का मुद्दा उठाया तो दबाने के लिए उन पर कार्यवाही हुई. वे आदिवासी नेता हैं और सरकार की नाकामियों को जनता के बीच उठाते हैं तो अब उन्हे गिरफ्तार किया जा रहा. जेल में बंद करे या चाहे जो दमन की कार्यवाही की जावे लेकिन वे जनता की लड़ाई लडऩे से पीछे नहीं हटेंगे.

मामला दर्ज हुआ था

भोपाल रेलवे पुलिस थाने के प्रभारी नितिन पटेल ने बताया कि भूरिया ने भोपाल में शुक्रवार को एक्सप्रेस रेल रोकी थी. इस मामले में अलग-अलग धाराओं में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था इसलिए आज झाबुआ आकर भूरिया को गिरफ्तार किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में शुरू हुई नदी एंबुलेंस सेवा, दुर्गम क्षेत्र में बसे आदिवासी समुदाय को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीबीसी के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस ने किया विरोध

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

Leave a Reply