मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

प्रेषित समय :14:51:18 PM / Thu, Jan 19th, 2023

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना में नई दिल्ली से हैदराबाद जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग खुलने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी. यह घटना एक बार नहीं बल्कि दो बार हुई. पहली बार हेतमपुर में कपलिंग खुली. इसके बाद दूसरी बार फिर ट्रेन की कपलिंग मुरैना स्टेशन पर खुली. इस दौरान राहत की बात रही कि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया.

जानकारी के अनुसार जब पहली बार कपलिंग खुली तो ट्रेन धीमी गती से चल रही थी और दूसरी बार मुरैना स्टेशन से रवाना होने के समय फिर कपलिंग खुली. मुरैना स्टेशन पर इंजन के साथ 7 बोगी अलग हो गई और शेष बोगी पीछे रह गई. तकरीबन पचास मीटर आगे जाने पर गाड़ी अपने आप रुक गई. इसके बाद रेलवे स्टाफ ने आनन-फानन में कपलिंग जोड़ा तब गाड़ी आगे बढ़ पाई. रिपेयरिंग की समस्या के कारण ट्रेन 3 घंटे लेट हो गई.

जानकारी के अनुसार तेलंगाना एक्सप्रेस में नई दिल्ली से आते समय कोच में दिक्कत की सूचना बुधवार रात को रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई. इसके कारण रात करीब 8.15 बजे ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन पर रोका गया था. एक मिनट बाद जैसे ही ट्रेन रवाना हुई तो कोच ए-1 और बी-7 की कपलिंग खुल गई. इस कारण करीब 41 मिनट ट्रेन खड़ी रही. बताया जा रहा है कि ट्रेन लूप लाइन में थी और स्पीड नहीं पकड़ी थी. इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इसके बाद हेतमपूर के बाद ट्रेन जैसे-तैसे मुरैना पहुंची. यहां करीब 9.25 बजे ट्रेन रवाना हुई तो एक बार फिर कपलिंग खुल गई. इस दैरान ट्रेन के 7 डिब्बे इंजन के साथ आगे बढ़ गए और शेष 21 डिब्बे वहीं खड़े रह गए. कपलिंग टूटने से कोच के यात्री थोड़े घबरा गए थे. फिर स्थानीय टेक्नीकल स्टाफ ने इसे जोड़ा और ट्रेन मुरैना स्टेशन से करीब 1.15 पर रवाना हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जनशताब्दी एक्सप्रेस में किन्नरों ने कराई डिलीवरी, ट्रेन में दर्द से कराह रही थी महिला, टॉयलेट में कराया प्रसव

मुंबई रूट की ट्रेनों का प्रयाग स्टेशन में होगा ठहराव, 39 ट्रेनों के हाल्ट का प्रस्ताव बोर्ड भेजा गया

प्रयागराज : फाफामऊ से जंघई, ऊंचाहार और प्रतापगढ़ रेलवे ट्रैक का होगा दोहरीकरण, आउटर पर ट्रेन नहीं रुकेंगी

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

ZRUCC की बैठक मेें सदस्यों ने कहा, कोरोना काल में बंद ट्रेनों को पुन: शुरू करें, जीएम ने पमरे की उपलब्धियां बताईं

Leave a Reply