उत्तराखंड में बिजली गिरने से 350 भेड़-बकरियों की मौत, नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी टीम

उत्तराखंड में बिजली गिरने से 350 भेड़-बकरियों की मौत, नुकसान का जायजा लेने पहुंचेगी टीम

प्रेषित समय :15:38:35 PM / Sun, Mar 26th, 2023

उत्तरकाशी. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में शनिवार रात को बिजली गिरने से 350 से ज्यादा भेड़-बकरियां की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भटवाड़ी ब्लॉक के बारसू गांव के तीन लोग अपनी हजार से ज्यादा भेड़-बकरियों को ऋषिकेश से उत्तरकाशी लेकर जा रहे थे.

रात को वे डुंडा तहसील के खट्टूखाल के पास पहुंचे थे. इस दौरान लगातार बारिश हो रही थी और तेज आंधी चल रही थी. रात करीब 9 बजे बिजली गिरी और उसकी चपेट में आने से 350 से ज्यादा भेड़-बकरियों की मौत हो गई.

घटना से घबरा गए गांव के लोग

एक साथ इतने जानवरों की मौत होने से गांव वाले लोग घबरा गए. उन्होंने भटवाड़ी ब्लॉक की प्रमुख विनीता रावत को घटना की जानकारी दी. विनीता रावत ने डीएम और जिला आपदा प्रबंधन विभाग को घटना के बारे में बताया.गांव के रहने वाले जगमोहन रावत ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी भी बिजली गिरने से इतने जानवरों की मौत एक साथ नहीं हुई है.

नुकसान का पता लगाने के लिए जाएगी टीम

डुंडा के तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि आज प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी. इसके बाद ही कुल नुकसान और मौत के कारणों का पता चल सकेगा. आपदा प्रबंधन डिपार्टमेंट की टीम भी मौके पर जाएगी और जिला प्रशासन को अपनी रिपोर्ट देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Indian Railway अपने मिशन शत-प्रतिशत विद्युतीकरण की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है, उत्तराखंड में इलेक्ट्रीफिकेशन कम्पलीट

उत्तराखंड में भाजपा नेता को घर में घुसकर गोलियों से भूना, मौत के बाद मचा हड़कंप

इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या दुर्घटनाएं थीं- उत्तराखंड के मंत्री गणेश जोशी

पहाड़ों पर भारी हिमस्खलन से तबाही, कश्मीर में दो लड़कियां जिंदा दबीं, उत्तराखंड में भी बिगड़े हालात

कश्मीर-हिमाचल और उत्तराखंड में जबरदस्त बर्फबारी, लाहौल में 3 फीट स्नोफॉल, चार नेशनल हाईवे बंद

Leave a Reply