अफगानिस्तान : काबुल में विदेश मंत्रालय के पास जोरदार धमाका, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

अफगानिस्तान : काबुल में विदेश मंत्रालय के पास जोरदार धमाका, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

प्रेषित समय :18:24:26 PM / Mon, Mar 27th, 2023

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेश मंत्रालय के पास आज सोमवार को एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें, जानकारी मिलने तक, 6 लोगों की जान चली गई और 20 लोग घायल हैं. अभी तक सरकार द्वारा इस धमाके पर कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया गया है. आज दोपहर में एक एनजीओ ने बम ब्लास्ट की खबर दी.

खबरों के मुताबिक सोमवार को डाउनटाउन में दाउदजई ट्रेड सेंटर के पास ये धमाका हुआ. इससे पहले भी अफगानिस्तान में कई बड़े बम धमाके हो चुके हैं. हालांकि, तालिबान सरकार ने अभी तक किसी भी रिपोर्ट या कोई टिप्पणी देने से इनकार कर दिया है. वहीं, खामा प्रेस ने तालिबान सरकार को कोट करते हुए बताया कि विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों ने बिल्डिंग को छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि ये धमाका आत्मघाती हमला था. मालूम हो कि जनवरी महीने में भी ऐसा ही एक विस्फोट हुआ था जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

बम ब्लास्ट की खबर देने वाला इटेलियन एनजीओ इमरजेंसी के स्टेफानो सोजा ने सोमवार को बताया, हमें  ब्लास्ट में घायल कुछ लोग मिले हैं. वही उनके एक सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार बम धमाके में एक छोटा बच्चा भी घायल हो गया है. सोजा ने बताया कि ये धमाका काबुल में विदेश मंत्रालय के पास  हुआ है.

रिपोर्टों में कहा गया है कि विस्फोट मंत्रालय की ओर जाने वाली सड़क पर एक जांच चौकी के पास हुआ था. घटना के बाद मौके पर कई एंबुलेंस पहुंचीं. घायलों को वजीर अकबर खान अस्पताल ले जाया जा रहा है. हाल के दिनों में तालिबान सुरक्षा बलों ने आईएस-के उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई की है, एक समूह जिसने अतीत में कथित तौर पर इस तरह के हमले किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रहीं तीव्रता

अफगानिस्तान में ठंड का छाया जानलेवा सितम, अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत

अफगानिस्तान: तालिबान ने चोरी और समलैंगिक के आरोप में 9 लोगों को कोड़े मारकर काटे हाथ

Leave a Reply