MP News: साबूदाना खिचड़ी खाने से 65 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती, गणगौर उत्सव के दौरान बंटा था प्रसाद

MP News: साबूदाना खिचड़ी खाने से 65 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती, गणगौर उत्सव के दौरान बंटा था प्रसाद

प्रेषित समय :17:43:33 PM / Tue, Mar 28th, 2023

खरगोन. मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में साबूदाने की खिचड़ी खाने से 65 लोग बीमार हो गए. मामला जिले के ऊन गांव का है. यहां सोमवार देर रात गणगौर उत्सव के दौरान प्रसाद में साबूदाने की खिचड़ी बांटी गई थी. जिसे खाने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ गई. जिसमें 35 मरीजों को उपचार के बाद रात में ही डिस्चार्ज कर दिया गया. जबकि 24 मरीज सुबह घर चले गए. अब 6 मरीज का इलाज किया जा रहा है. जिनमें 4 बच्चे, एक पुरुष और एक महिला शामिल हैं.

ग्रामीणों ने फूड पॉइजनिंग की जानकारी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को दी. कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ डीएस चौहान डॉक्टरों की टीम के साथ ऊन पहुंच गए. जहां सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मौके पर तहसीलदार सहित प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. बताया जा रहा है की ऊन में गणगौर उत्सव के दौरान माता का विसर्जन था. तब साबूदाने की खिचड़ी का स्टॉल लगाया गया था. खिचड़ी खाने के करीब एक घंटे बाद ग्रामीण जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल थे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए और सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी.

खरगोन जिला अस्पताल में भर्ती ग्रामीण इन्दू प्रजापत ने बताया की गणगौर विसर्जन के दौरान साबूदाने की खिचड़ी खाई थी. अचानक उल्टी दस्त होने लगे. करीब 65 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए. खिचड़ी के कारण ही उल्टी दस्त हो रहे हैं.

इधर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर अमरसिंह चौहान ने बताया की ऊन में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद जिला अस्पताल में 15 मरीजों को लाया गया. उपचार के बाद सभी की हालात स्थिर है. ऊन में 15 मरीज भर्ती है. करीब 35 मरीज की छुट्टी कर दी गई है. मरीजों में बच्चे भी शामिल है. करीब 65 मरीज फूड पॉइजनिंग के शिकार होने की जानकारी मिली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में शुरू हुई नदी एंबुलेंस सेवा, दुर्गम क्षेत्र में बसे आदिवासी समुदाय को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीबीसी के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस ने किया विरोध

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

Leave a Reply