कनाडा से छुपकर अमेरिका जाने की कोशिश में 8 लोगों की मौत, मृतकों में भारतीय परिवार के सदस्य शामिल

कनाडा से छुपकर अमेरिका जाने की कोशिश में 8 लोगों की मौत, मृतकों में भारतीय परिवार के सदस्य शामिल

प्रेषित समय :16:28:28 PM / Sat, Apr 1st, 2023

ओटावा. बिना वैध कागजात के चोरी छिपे कनाडा से अमेरिका जाने की कोशिश में आठ लोगों की मौत हो गई है. मारे गए लोगों में भारतीय परिवार के सदस्य भी शामिल हैं. नवजात की भी मौत हुई है.  कनाडा की पुलिस ने आठ शव बरामद किए हैं. इनमें से दो शव बच्चों के हैं. इनकी मौत कनाडा से अवैध रूप से अमेरिका में दाखिल होने की कोशिश में हुई है. सभी नाव की मदद से सेंट लॉरेंस नदी पार कर अमेरिका जाने की कोशिश कर रहे थे.

एक नवजात का शव बरामद

कनाडा के अकवेस्ने मोहौक पुलिस सेवा के प्रमुख शॉन डुलुडे ने बताया कि एक नवजात का शव बरामद किया गया है. एक रोमानियाई मूल के कनाडाई नागरिक का शव मिला है. एक महिला का शव मिला है. माना जा रहा है कि वह भारतीय नागरिक है. शव गुरुवार को सेंट लॉरेंस नदी के दलदली इलाके में मिले थे. यह इलाका कनाडा-अमेरिका सीमा क्षेत्र में है. मरने वाले लोग रोमानियाई और भारतीय मूल के परिवार के लोग थे.

पुलिस के अनुसार पहला शव अमेरिका-कनाडा सीमा के बीच ञ्जह्यद्ब स्ठ्ठड्डद्बद्धठ्ठद्ग में एक दलदल में मिला था. गुरुवार को पुलिस ने छह शव बरामद किए. पुलिस हेलिकॉप्टर से दो शव पानी में देखे गए थे. मारे गए लोगों के साथ बुधवार रात को हादसा होने की आशंका है. पुलिस ने कहा कि सभी आठ शव पानी से बरामद किए गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सभी अवैध रूप से कनाडा से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे.

तीन साल के बच्चे और नवजात की मौत

इस हादसे में तीन साल के एक बच्चे और एक नवजात की मौत हो गई. बच्चे के पास कनाडा का पासपोर्ट था. नवजात भी कनाडा का नागरिक था. इस घटना को लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, यह दिल दहला देने वाली स्थिति है. हमें ठीक से समझने की जरूरत है कि क्या हुआ और कैसे हुआ और ऐसा दोबारा होने की संभावना को कम करने के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुए सेना के दो हेलीकॉप्टर, हादसे में 9 सैनिकों की मौत

दलाई लामा ने अमेरिका में जन्मे मंगोलियाई लड़के को बनाया तिब्बत का तीसरा धर्मगुरु, चीन को चिढ़ाया

अमेरिका के स्कूल में हुई फायरिंग की घटना में 3 बच्चों एवं हमलावर सहित 7 लोगों की मौत

अमेरिका में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान समर्थकों प्रदर्शन, पत्रकार पर किया हमला

गैर-लाइसेंसी हथियारों के चलन पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी: कहा- ये भारत है अमेरिका नहीं

Leave a Reply