अमेरिका में ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुए सेना के दो हेलीकॉप्टर, हादसे में 9 सैनिकों की मौत

अमेरिका में ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हुए सेना के दो हेलीकॉप्टर, हादसे में 9 सैनिकों की मौत

प्रेषित समय :20:30:34 PM / Thu, Mar 30th, 2023

वाशिंगटन. अमेरिका के केंटकी में ट्रेनिंग के दौरान सेना के 2 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गए है. इस हादसे में 9 सैनिकों की मौत होने की खबर है. 101 एयरबोर्न डिवीजन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए ट्वीट में कहा कि हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि 101वें के 2 विमान कल रात एक दुर्घटना का शिकार हो गए. अभी हमारा फोकस उन जवानों और उनके परिवारों पर है जो इसमें शामिल थे. हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि ये हादसा अमेरिकी समयानुसार बुधवार रात 10 बजे के लगभग हुआ. हादसे के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. हादसा केंटकी के ट्रिग काउंटी में हुआ. दोनों हेलीकॉप्टर फोर्ट कैंपबेल से लगभग 48 किलोमीटर दूर क्रैश हुए. फोर्ट कैंपबेल टेनेसी सीमा के पास स्थित है. वहीं घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर रहने वाले एक शख्स ने बताया कि हादसा होने से पहले उसने दोनों हेलीकॉप्टरों को अपने घर पर ऊपर उड़ते हुए देखा. मैं और मेरी पत्नी बैठे हुए थे और मैंने कहा कि वाह, दो हेलीकॉप्टर काफी नीचे दिखाई दे रहे हैं और दोनों एक-दूसरे के करीब हैं.

उन्होंने आगे बताया कि थोड़ी देर बाद हमने देखा कि ऐसा क्या लग रहा था, जैसे आसमान में आतिशबाजी हुई हो. हेलीकॉप्टर की सारी लाइट बुझ गईं. ऐसा लगा जैसे वो एकदम से गायब हो गए. फिर हमने आग के गोले जैसी चमक देखी. इस तरह की ट्रेनिंग होती है और हेलीकॉप्टर नीचे भी उड़ते हैं, लेकिन 2 हेलीकॉप्टर काफी करीब नहीं होते हैं. हमने दोनों को एक के बाद एक साथ देखा. पहले के पीछे ही दूसरा आया. फिर दोनों एक साथ उडऩे लगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के स्कूल में हुई फायरिंग की घटना में 3 बच्चों एवं हमलावर सहित 7 लोगों की मौत

अमेरिका में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान समर्थकों प्रदर्शन, पत्रकार पर किया हमला

गैर-लाइसेंसी हथियारों के चलन पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी: कहा- ये भारत है अमेरिका नहीं

दो साल के प्रतिबंध के बाद बहाल हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट

अमेरिका में एक और बैंक डूृबने की कगार में, बढ़ी आर्थिक मंदी की आशंका

Leave a Reply