इंदौर : भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई, दिलीप सिसौदिया सहित 11 आरोपियों के विरूद्ध FIR

इंदौर : भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई, दिलीप सिसौदिया सहित 11 आरोपियों के विरूद्ध FIR

प्रेषित समय :22:01:36 PM / Mon, Apr 3rd, 2023

इंदौर. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने स्पष्ट किया है कि इंदौर में भू-माफिय़ाओं के नापाक मंसूबों को सख्ती से कुचला जाएगा. प्रशासन इस संबंध में सतर्कता के साथ कार्य कर रहा है. कलेक्टर के निर्देश पर आज फिर से एक बड़ी कार्रवाई की गई है. कल्पतरू गृह निर्माण सोसायटी के रेकार्ड में हेरफेर कर करोड़ों रुपये की राशि की धोखाधड़ी करने पर भू-माफिया दिलीप सिसोदिया सहित 11 आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है. यह एफआईआर थाना क्राइम ब्रांच द्वारा दर्ज की गई है.

जिन अन्य आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज हुई है उनमें प्रकाश गिरी, कमलेश जैन, सन्नी आर.सी. जायसवाल, जितेन्द्र नारायण पटेल, सुभाष पाटीदार, मिलन गिरी, दर्शनप्रताप सिंह मेहता, चंद्र जगवानी, जितेन्द्र पाटील तथा मधुकांता गिरी शामिल हंै. बताया गया कि इनके विरुद्ध कल्पतरू गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्यादित के रिकार्ड में हेराफेरी कर करोड़ों रूपये की राशि की धोखाधड़ी की गई है. दिलीप सिसोदिया संस्था के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं तथा इनके द्वारा ही संचालक मंडल के पदाधिकारियों के साथ मिलकर संस्था की राशि का अपने खाते में अंतरण करवाकर संस्था के साथ धोखाधड़ी की गई है. इस राशि के दुरूपयोग के लिये दिलीप सिसौदिया पूर्ण रूप से जिम्मेदार हैं. दिलीप सिसौदिया के विरूद्ध पूर्व में भी जमीन संबंधी प्रकरण दर्ज हैं.
उल्लेखनीय है कि यह एफ़आईआर सहकारिता विभाग के अंकेक्षक सुरेश भंडारी द्वारा स्वत: जाकर करवायी गयी है. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर को भू माफिया के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे. जिसके पालन में श्री बेड़ेकर ने सहकारिता विभाग के जि़ला रजिस्ट्रार के साथ मिलकर कल्पतरु गृह निर्माण सहकारी संस्था की जांच की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के दो साफ्टवेयर इंजीनियर की इंदौर में मौत, बंद कार को धक्का मार रहे थे तभी पीछे से आई दूसरी कार ने कुचला

इंदौर बेलेश्वर मंदिर हादसा: सेना ने संभाला मोर्चा, हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत

इंदौर बेलेश्वर मंदिर हादसा: सेना संभाला मोर्चा, हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत

Leave a Reply