इंदौर बेलेश्वर मंदिर हादसा: सेना ने संभाला मोर्चा, हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत

इंदौर बेलेश्वर मंदिर हादसा: सेना ने संभाला मोर्चा, हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत

प्रेषित समय :09:12:22 AM / Fri, Mar 31st, 2023

इंदौर. मध्य प्रदेश में इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में 30 मार्च रामनवमी के दिन बावड़ी धसकने से हुए भीषण हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. सेना के मोर्चा संभालते ही बचाव कार्य में तेजी आई और गुरूवार एवं शुक्रवार की दरम्यानी रात में सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने बावड़ी से 21 शव और निकाले. बचाव कार्य में एनडीआरएफ के 15, एसडीआरएफ के 50 तथा सेना के 75 जवान मोर्चा संभाले हुए हैं.

 इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर की त्रासद घटना पर मृत लोगों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा इंदौर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. हादसे में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा-घायलों का इलाज भी सरकार कराएगी.

इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में की दुर्घटना पर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ इलैया राजा टी. ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि हादसे में 35 लोगों की मौत हो चुकी है. 18 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया था. उनमें से दो लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. दो शख्स लापता हैं. सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें लगातार बचाव एवं राहत काम में जुटी हुई हैं.

इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर में ये हादसा रामनवमी उत्सव पर हुआ. मंदिर में जबरदस्त भीड़ थी. जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त हवन चल रहा था. भीड़ की वजह से कई लोग मंदिर के अंदर बनी बावड़ी की जाली पर बैठ गए. उसी दौरान बावड़ी की छत धंस गई. देखते-देखते कई लोग उसमें समा गए. बाबड़ी करीब 40 फीट गहरी है. उसमें करीब 7 फीट तक पानी था. बाबड़ी धंसते ही अफरा तफरी मच गयी. खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन के आला अधिकरी सहित टीम और नेता मौके पर पहुंच गए और फौरन बचाव कार्य शुरू किया. कुछ लोगों को तो बाहर निकाल लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मां लक्ष्मी का नेकलेस पहनने पर तापसी पन्नो पर इंदौर में शिकायत दर्ज

इंदौर : अखबार पढ़ते समय टीआई के 27 साल के बेटे को आयी खांसी और हो गई मौत, सदमे में परिवार

Jabalpur: अब एलाइंस एयर कंपनी ने दिया झटका, जबलपुर से इंदौर फ्लाइट बंद की..!

एमपी में कांग्रेसजनों में भड़का आक्रोश, भोपाल में ट्रेन रोकी, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर में पुतला फूंका

MP News: भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में वर्षा के आसार, ओले गिरने की भी आशंका

Leave a Reply