COVID के बढ़ते मामलों के बीच UP सरकार ने विदेश से आने वाले हर यात्रियों के लिए की कोरोना जांच अनिवार्य

COVID के बढ़ते मामलों के बीच UP सरकार ने विदेश से आने वाले हर यात्रियों के लिए की कोरोना जांच अनिवार्य

प्रेषित समय :18:07:27 PM / Sat, Apr 8th, 2023

नई दिल्ली/लखनऊ. भारत में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने विदेश से देश लौटने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कोविड की जांच को अनिवार्य कर दिया. भारत में पिछले 24 घंटों में 6,155 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं. देश में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और दैनिक पॉजिटिविटी दर वर्तमान में 5.63 प्रतिशत है.

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. उन्होंने राज्यों को आपातकालीन हॉटस्पॉट की पहचान करने, जांच में तेजी लाने और अस्पताल के बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने का आदेश दिया.

उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को वायरस के प्रबंधन के लिए परीक्षण, ट्रैक, उपचार, टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच गुना रणनीति का पालन करने का भी निर्देश दिया. इस बैठक के दौरान यह देखा गया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में प्रति मिलियन औसत परीक्षण राष्ट्रीय औसत से कम थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023: लखनऊ ने हैदराबाद को 121 पर रोका, स्पिनर्स का जलवा, 6 विकेट लेकर किया कमाल

IPL 2023: 40 साल की उम्र में लखनऊ की तरफ से उतरा यह दिग्गज गेंदबाज, आईपीएल में चलता है सिक्का

आईपीएल: चेन्नई का खुला खाता, लखनऊ को 12 रन से हराया; मोईन अली ने लिए चार विकेट

Leave a Reply