आईपीएल: चेन्नई का खुला खाता, लखनऊ को 12 रन से हराया; मोईन अली ने लिए चार विकेट

आईपीएल: चेन्नई का खुला खाता, लखनऊ को 12 रन से हराया; मोईन अली ने लिए चार विकेट

प्रेषित समय :09:25:07 AM / Tue, Apr 4th, 2023

नई दिल्ली. आईपीएल के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 12 रन से हराया दिया। सीजन में चेन्नई की पहली जीत है। उसे पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। उसने शुरुआती छह ओवर में 80 रन बना लिए थे। कायेल मेयर्स ने 22 गेंद पर 53 रन की पारी खेली। उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। वह छठे ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। मेयर्स के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर लखनऊ को झटके लगे। इस कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

निकोलस पूरन ने 18 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। जब तक पूरन क्रीज पर थे, तब तक लग रहा था कि वह लखनऊ को मैच में जीत दिला देंगे। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर उनके आउट होने के बाद लखनऊ की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गईं। आयुष बदोनी ने 18 गेंद पर 23, कृष्णप्पा गौतम ने 11 गेंद पर नाबाद 17 और मार्क वुड ने तीन गेंद पर नाबाद 10 रन जरूर बनाए, लेकिन ये खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला सके। मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंद पर 21 और कप्तान केएल राहुल ने 18 गेंद पर 20 रन बनाए। क्रुणाल पंड्या नौ और दीपक हुड्डा दो रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई के लिए मोईन अली ने चार और तुषार देशपांडे ने दो विकेट लिए। मिचेल सैंटनर को एक सफलता मिली।

तुषार इस मैच में अंबाती रायुडू की जगह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे। वह गुजरात के खिलाफ भी इम्पैक्ट खिलाड़ी थे, लेकिन तब वह कुछ खास नहीं कर सके थे। इस मैच में पहले ओवर में महंगे साबित होने के बाद उन्होंने वापसी की और दो विकेट लेकर चेन्नई को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इससे पहले ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी दमदार बल्लेबाजी की. डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर 9 ओवर में ही 100 रन कूट डाले. 31 गेंद पर 47 रन बनाकर ऋतुराज आउट हुए जबकि कॉनवे 47 रन बनाकर वापस लौटे लेकिन टीम को गजब तूफानी शुरुआत दिलाई. शिवम दुबे, अंबाती रायडु और फिर आखिरी में आकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने छक्के जमाते हुए स्कोर 217 रन तक पहुंचा दिया.

लखनऊ सुपर जायंट्स को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत मिली थी जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को  उनके पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने हराया था. सोमवार को खेले गए मुकाबले के बाद अब दोनों टीम के खाते में 2 मैच के बाद 1 जीत और 1 हार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2023: मुंबई ने बेंगलुरु को दिया 172 का लक्ष्य, तिलक वर्मा ने बनाए नाबाद 84 रन

आईपीएल 16 में पंजाब किंग्स ने डीएलएस मैथड से कोलकाता को 7 रन से हराया, अर्शदीप सिंह ने लिए 3 विकेट

आईपीएल मुकाबलों के नियम में बड़े बदलाव की घोषणा, बदला टॉस का नियम

वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

Leave a Reply