महाराष्ट्र के अकोला में टिन शेड पर गिरा पेड़, 7 लोगों की मौत, 36 से घायल, बचाव व राहत कार्य जारी

महाराष्ट्र के अकोला में टिन शेड पर गिरा पेड़, 7 लोगों की मौत, 36 से घायल, बचाव व राहत कार्य जारी

प्रेषित समय :15:43:21 PM / Mon, Apr 10th, 2023

अकोला. महाराष्ट्र के अकोला के पारस में रविवार 9 अप्रैल की देर रात को एक टीन शेड पर पुराना पेड़ गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 घायल हो गए. अकोला कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि शेड के नीचे जब एक पुराना पेड़ गिरा तो करीब 40 लोग मौजूद थे.

कलेक्टर अरोड़ा ने कहा, शेड के नीचे लगभग 40 व्यक्ति मौजूद थे, जिनमें से 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनमें से चार को मृत लाया गया था. उन्होंने कहा, बाद में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है.

डिप्टी सीएम ने जताया शोक

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया. डिप्टी सीएम फडणवीस ने ट्विटर पर कहा कि ये काफी दर्दनाक है कि अकोला जिले के पारस में एक धार्मिक समारोह के लिए टिन शेड के नीचे खड़े कुछ लोगों पर एक पेड़ गिर गया. घटना में कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई. मैं पीडि़त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.बताया जा रहा है कि कुछ श्रद्धालु अकोला जिले के पारस में एक धार्मिक समारोह के लिए एकत्रित हुए थे.

डिप्टी सीएम ने कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने तुरंत घटनास्थल का दौरा किया और घायलों का समय पर इलाज सुनिश्चित करने के लिए समन्वय कर रहे हैं. हम लगातार उनके संपर्क में हैं. घायलों के इलाज के बारे में बात करते हुए फडणवीस ने लिखा, घायलों में से कुछ को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामूली चोटों का इलाज बालापुर में चल रहा है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अकोला पेड़ गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी, जबकि घायलों के लिए मुफ्त चिकित्सा की जाएगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के CM शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस कैबिनेट के साथ पहुंचे अयोध्या, हुआ भव्य स्वागत

महाराष्ट्र नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने कहा- ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं, चुनाव हारने वाले लगाते हैं आरोप

महाराष्ट्र: संभाजी नगर में दो गुटों में जमकर मारपीट-पत्थरबाजी, पुलिस की गाड़ियां फूंकीं

कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार : 1 दिन में दिल्ली में 214 तो महाराष्ट्र में 450 नए केस से हड़कंप

धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में उतरी महाराष्ट्र कांग्रेस: शिंदे सरकार से की मांग, न दें कार्यक्रम की अनुमति

Leave a Reply