आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक

प्रेषित समय :09:03:16 AM / Fri, Apr 14th, 2023

नई दिल्ली. डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने फिर जीत की राह पर वापसी की है. गुजरात ने पंजाब किंग्स को मोहाली के उसके घरेलू मैदान में 6 विकेट से हरा दिया. पिछले सीजन की तरह एक बार फिर राहुल तेवतिया ने आखिरी ओवर में गुजरात के लिए विजयी बाउंड्री लगाई. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 153 रन ही बनाए थे. उसके ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप रहे. मैथ्यू शॉर्ट ने तेजी से 36 रन बनाए, जबकि आखिरी ओवरों में शाहरुख खान ने 9 गेंदों में 22 रन ठोके. इसके जवाब में शुभमन गिल (67) के इस सीजन में लगाए दूसरे अर्धशतक के दम पर गुजरात ने 19.5 ओवरों में ये लक्ष्य हासिल किया. गुजरात की चार मैचों में ये तीसरी जीत है, जबकि पंजाब की चार मैचों में दूसरी हार है.

एक बार फिर राहुल तेवतिया पंजाब के खिलाफ जीत के अहम किरदार साबित हुए हैं. तेवतिया ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद को स्वीप करते हुए चौके के लिए भेजा और गुजरात को 6 विकेट से जीत दिला दी. आखिरी ओवर में 7 रनों की जरूरत थी जिसे पांचवीं गेंद पर गुजरात ने हासिल कर लिया.

आखिरी ओवर में शुभमन गिल (67) बोल्ड हो गए हैं. 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर सैम करन ने उन्हें बोल्ड किया. इससे पंजाब की जीत की उम्मीदें जगी हैं. गुजरात को आखिरी ओवर में 7 रनों की जरूरत थी. तेवतिया ने ओवर की 5वीं गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से चौका जड़कर पंजाब किंग्स के मुंह से जीत छीन ली. गुजरात ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.

इससे पहले गुजरात टाइटंस ने पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. पंजाब की शुरुआत काफी अच्छी नहीं रही. प्रभसिमरन सिंह बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्तान शिखर धवन भी इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर सके. 8 रन बनाकर वे जाशुआ लिटल की गेंद पर अल्जारी जोसेफ को कैच थमा बैठे. पावरप्ले के बाद पंजाब का स्कोर 52/2 था. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए मैथ्यू शॉर्ट ने कुछ अच्छे शॉर्ट लगाए. वे 24 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलकर राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद जितेश शर्मा और भानुका राजपक्षे ने पारी को आगे बढ़ाय और स्कोर को 92 तक लेकर गए. यहां भानुका राजपक्षे 26 गेंदों में 20 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. जितेश शर्मा ने भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 23 गेंदों में 35 रन बनाए. ऑलराउंडर सैम करन ने 22 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. हालांकि अंत में शाहरुख खान ने तेज पारी खेलकर पंजाब किंग्स का स्कोर 153 रनों तक पहुंचाया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: रोमांचक मैच में राजस्थान ने चेन्नई को तीन रन से हराया

सहवाग डेविड वॉर्नर पर भड़के, कहा- तुम सुन रहे हो? आईपीएल में आपको खेलने की जरूरत नहीं

आईपीएल: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर मुंबई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

आईपीएल: अजिंक्य रहाणे के धमाल के दम पर चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

Leave a Reply