आईपीएल: अजिंक्य रहाणे के धमाल के दम पर चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से हराया 

आईपीएल: अजिंक्य रहाणे के धमाल के दम पर चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:02:31 AM / Sun, Apr 9th, 2023

नई दिल्ली. अजिंक्य रहाणे के धमाल के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घर में लगातार दूसरी हार झेलने पर मजबूर कर दिया. मुंबई ने शुरुआत तो धमाकेदार अंदाज में की लेकिन बाद में उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे टीम 8 विकेट पर 157 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को अजिंक्य रहाणे ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. रहाणे ने आते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर दी. इसके बाद बाकी का काम ऋतुराज गायकवाड़ ने किया. सीएसके ने मुंबई को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की वहीं मुंबई की यह लगातार दूसरी हार है.

चेन्नई को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लग चुका था. बेहरनडोर्फ ने ओपनर डेवोन कॉनवे को बोल्ड कर चेन्नई को बड़ा झटका दिया. लेकिन इसका असर अजिंक्य रहाणे पर नहीं हुआ. रहाणे ने आते ही अरशद खान की गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाना शुरू कर दिया. उन्होंने 27 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए. शिवम दुबे 26 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए. ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 40 रन बनाए. सीएसके ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाए. अंबाती रायुडू  20 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और मिशेल सेंटनर की फिरकी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस को उनके घरेलू मैदान पर 8 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया. चेन्नई को मैच के शुरुआती ओवर में मुख्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चोटिल होने से झटका लगा लेकिन जडेजा और सेंटनर ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करने के साथ आपस में पांच विकेट साझा कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. जडेजा ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन और सेंटनर ने इतने ही ओवर में 28 रन देकर दो सफलता हासिल की.

तुषार देशपांडे ने दो और आईपीएल में डेब्यू कर रहे सिसांडा मगाला ने एक विकेट लिए. मुंबई के लिए इशान किशन ने 21 गेंद में सबसे ज्यादा 32 जबकि टिम डेविड ने 22 गेंद में 31 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा और किशन ने शुरुआती चार ओवर में 38 रन की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को आक्रामक शुरुआत दिलाई. रोहित (13 गेंद में 21 रन) ने शुरुआती दो ओवरों में दीपक और  देशपांडे के खिलाफ कुल तीन चौके लगाए.

रोहित ने देशपांडे के खिलाफ चौथे ओवर में पारी का पहला छक्का लगाया लेकिन इस गेंदबाज ने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई. धोनी ने सातवें ओवर में गेंद जडेजा को थमाई और इस अनुभवी गेंदबाज ने किशन को प्रिटोरियस के हाथों कैच कराया. अगले ओवर में मिशेल सेंटनर की गेंद पर धोनी ने शानदार कैच लपककर सूर्यकुमार यादव की खराब लय को जारी रखा.

जडेजा ने इसके बाद अपनी गेंद पर कैमरन ग्रीन (11 गेंद में 12 रन) का बेहतरीन कैच पकड़ा तो वही सेंटनर ने अरशद खान को एलबीडब्ल्यू किया. मुंबई ने इस तरह 12 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए. पिछले मैच में मुंबई के लिए अर्धशतक लगाने वाले तिलक वर्मा ने 13वें ओवर में जडेजा के खिलाफ छक्का लगा टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए और जडेजा का तीसरा शिकार बने. ट्रिस्टन स्टब्स (10 गेंद में पांच रन) 16वें ओवर में मगाला का आईपीएल में पहला शिकार बने.

टिम डेविड (22 गेंद में 31) ने अगले ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो छक्के और चौका लगाकर मुंबई की वापसी की कोशिश की लेकिन एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे. आखिरी ओवर में ऋतिक शौकिन (12 गेंद में नाबाद 18) ने प्रिटोरियस के खिलाफ  तीन चौके लगाकर मुंबई के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023: 40 साल की उम्र में लखनऊ की तरफ से उतरा यह दिग्गज गेंदबाज, आईपीएल में चलता है सिक्का

आईपीएल: कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को 81 रन से हराया, टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

आईपीएल 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिया 205 रनों का लक्ष्य

आईपीएल: पंजाब ने दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 5 रन से हराया

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार

Leave a Reply