बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला, खुले में जलते मिले डॉक्यूमेंट्स, CBI ने कलेक्ट किए सैंपल

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला, खुले में जलते मिले डॉक्यूमेंट्स, CBI ने कलेक्ट किए सैंपल

प्रेषित समय :15:36:05 PM / Wed, Apr 19th, 2023

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले की सीबीआई और ईडी जांच कर रही है. इस बीच 24 परगना जिले के भांगर इलाके में कुछ जले हुए डॉक्यूमेंट्स मिले हैं. जांच एजेंसियों को शक है कि कुछ अज्ञात लोगों ने घोटाले से जुड़े सबूत मिटाने की कोशिश की है. सीबीआई ने जले हुए डॉक्यूमेंट्स के सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेज दिए हैं.
सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि, हमें अपने सूत्रों से जानकारी मिली थी. मौके से कुछ अधजले कागजात बरामद किए गए हैं. दस्तावेज किससे जुड़े हैं, यह अभी पता नहीं चल पाया. इसका वेरिफिकेशन होना बाकी है.

बिहार के खनन व्यवसाय से जुड़े कागजात होने का भी शक

सीबीआई के एक सीनियर अफसर का दावा है कि ये कागजात पड़ोसी जिले बिहार के कई क्षेत्रों में खनन व्यवसायों से संबंधित हो सकते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या कुछ दस्तावेज पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले से संबंधित हैं? अधिकारी ने कहा, ऐसा तो नहीं लगता. हमें और जांच करने की आवश्यकता है.

जहां दस्तावेज मिले, उस जमीन के मालिक से भी पूछताछ हुई

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि कोयला तस्करी के मामलों को देख रहे वरिष्ठ अधिकारी उमेश कुमार बरामद अधजले कागजात की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा, हम यह भी पता लगा रहे हैं कि इसके पीछे कौन है और ये दस्तावेज यहां कैसे लाए गए. बता दें सीबीआई ने उस जमीन के मालिक से भी बात की है, जहां दस्तावेज जले मिले थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगालः TMC नेता मुकुल रॉय हुए लापता, बेटे ने किया दावा

JABALPUR: प्रबुद्धजन संवाद कार्यक्रम में सीएम ने कहा, सड़कों ने प्रदेश की तकदीर बदली, अब पूरब से पश्चिम तक एक्सप्रेस वे बनाएगें

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में एक बार फिर हिंसा, लोकल ट्रेन सेवाएं हुईं ठप

Leave a Reply