MP के धार में शादी समारोह में 250 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, अस्पताल में अफरातफरी

MP के धार में शादी समारोह में 250 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, अस्पताल में अफरातफरी

प्रेषित समय :18:59:38 PM / Wed, May 3rd, 2023

धार. मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर के ग्राम धमाना में बुधवार 3 मई की दोपहर शादी समारोह में भोजन करने के बाद करीब 250 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. यहां दो शादी में करीब 12 सौ लोगों के लिए भोजन बनाया गया था. लड़की की बरात रतलाम के ग्राम सैलाना से आई थी, जबकि लड़के की बारात ग्राम कल्याणपुरा जाने वाली थी. भोजन करने के एक घंटे बाद लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई.

सैलाना से आई बारात की बस से कई लोगों को रतलाम ले जाया गया, जबकि एक बस और चार पहिया वाहनों से फूड प्वाइजनिंग के शिकार शेष लोगों को बदनावर सिविल हास्पिटल लाया गया. अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होने से जहां जगह मिली, वहां लेटाकर सलाइन चढ़ाई गई और उपचार किया. इसके अलावा नगर के अन्य निजी अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ रही.
सूचना मिलने के बाद एसडीएम मेघा पंवार मौके पर पहुंची और मरीजों को नगर एवं अन्य जगह ले जाकर उपचार करवाया गया. बुधवार से डाक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है. हड़ताल पर होने के बावजूद सभी डॉक्टर ड्यूटी पर लौटे और मरीजों का उपचार किया. अन्य चिकित्सकों की सेवाएं भी अस्पताल में ली गई. फिलहाल प्रभावित मरीजों की संख्या 250 बताई गई है, लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या और बढ़ भी सकती है.

इनके यहां था विवाह

ग्राम धमाना में कालू सिंह के पुत्र अर्जुन की शादी थी. अजु्रन की बारात कल्याणपुरा जाने वाली थी. इसके अलावा डूंगर सिंह की लड़की रचना की शादी थी. इसकी की बारात ग्राम सैलाना से आई थी. दोनों ने एक ही स्थान पर प्रीतिभोज का आयोजन किया था. इसमें करीब 12 सौ लोगों के लिए भोजन बनाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway: उधना-बरौनी-उधना के मध्य जबलपुर होकर किया जा रहा ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी का संचालन

मध्यप्रदेश के धार ज़िले के किसानों ने कर ली है जलवायु परिवर्तन से निपटने की तैयारी

Rail News: पुणे-गोरखपुर-पुणे के मध्य नौ-नौ ट्रिप के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलेगी, इन सटेशनों से गुजरेगी

Leave a Reply