पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं उडऩपरी पीटी उषा, पहले बताया था अनुशासनहीन

पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं उडऩपरी पीटी उषा, पहले बताया था अनुशासनहीन

प्रेषित समय :15:42:02 PM / Wed, May 3rd, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना पर बैठे पहलवानों से मिलने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा पहुंची. बुधवार को दिल्ली के पिछले 11 दिनों से देश के पहलवान यौन उत्पीडऩ के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पीटी उषा ने कुछ दिन पहले धरना पर बैठे खिलाडिय़ों को अनुशासनहीन बताया था.

उषा के दौरे से एक दिन पहले मंगलवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों ने मामले की जांच में देरी को लेकर रोष जताया था. उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि पूर्व महान खिलाड़ी पीटी उषा और उसके एथलीट आयोग (एसी) की चेयरपर्सन एमसी मैरी कॉम जो एक बॉक्सिंग आइकन हैं, ने उन्हें एक तरह से अकेला छोड़ दिया है.

पीटी उषा ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बताया था अनुशासनहीन

पीटी उषा ने पिछले हफ्ते कहा था कि पहलवानों को अधिक अनुशासन दिखाना चाहिए था जबकि खेल मंत्रालय की निगरानी समिति की प्रमुख मैरी ने मौजूदा विरोध पर कोई टिप्पणी नहीं की है. पीटी उषा के बयान पर साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने नारजरी जाहीर की थी. मंगलवार को आईओए के एथलीट आयोग के सदस्य ओम प्रकाश करहाना पहलवानों के समर्थन में सामने आए और कहा, उन एथलीटों को न्याय मिलना चाहिए जो अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीडऩ का आरोप

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह खिलाफ 7 रेसलर्स ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है. उनपर दो एफआईआर दर्ज कराई हैं. ओलंपिक एसोशियन ने भी मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई थी. इसमें मैकीकॉन, रेसलर योगश्वर दत्त शामिल थे. हालांकि कमेटी की रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PM Modi का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर.1 एटीएम बनाना चाहती है

PM Modi का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है

सोना चांदी इतिहास में आज सबसे महंगा, दिल्ली-मुंबई-कोलकाता से इंदौर तक ये है कीमतेें

Leave a Reply