यूपी के अमरोहा में खेलते समय पानी भरे गड्ढे में गिरने से चार बच्चों की मौत

यूपी के अमरोहा में खेलते समय पानी भरे गड्ढे में गिरने से चार बच्चों की मौत

प्रेषित समय :15:51:37 PM / Fri, May 5th, 2023

धनौरा. अमरोहा के गजरौला में शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. ईंट-भ_े के गहरे गड्ढे में भरे पानी में 4 बच्चे डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. चारों की उम्र 2 से 3 साल के बीच है. बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे. काफी देर तक बच्चे जब घर नहीं पहुंचे, तो एक बच्ची का पिता तलाश करते हुए वहां पहुंचा. वहां गड्ढे में एक बच्चे का पैर दिखाई दिया. उन्होंने बाहर निकाला, तो वह उन्हीं की बच्ची थी. हादसा नौनेर गांव में हुआ.

घटना की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाल कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी और एसपी आदित्य लांग्हे मौके पर पहुंचे. पुलिस ने भ_ा संचालक को हिरासत में ले लिया है.

नौनेर में रजब अली का ईंट-भ_ा है. उनकी पत्नी प्रधान रह चुकी हैं. भ_े में ज्यादातर बिहार के मजदूर काम करते हैं. सभी भ_े के आसपास ही परिवार के साथ रहते हैं. सुबह राम का बेटा सौरभ (2), नारायण की बेटी सोनाली (3), अजय का बेटा अजीत (2), झगड़ू की बेटी नेहा (3) खेलने के दौरान पानी से भरे ईंट-भ_े के गड्ढे की तरफ चले गए. बच्चे गड्ढे की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए. इसके बाद एक के बाद एक पानी में डूबते चले गए. हादसे के बाद लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई. भ_ा मालिक भी मौके पर पहुंचे.

ईंट-भट्टा मालिक ने मिट्टी खोदी, बारिश में उनमें पानी भर गया

ईंट-भट्टा संचालक ने जेसीबी से मिट्टी खोदकर मानक से अधिक गड्ढे करा दिए. बारिश हुई तो इनमें पानी भर गया. सुबह के समय बच्चे खेलने पहुंचे और खेलते-खेलते गहरे गड्ढे तक पहुंच गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने भ_े पर बने गड्ढे की लंबाई नापी. डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि मरने वाले बच्चों में दो लड़के और दो लड़कियां हैं.

चार बच्चों के शव दफनाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

घटना की सूचना पर एक ओर जहां डीएम पहुंचे और उन्होंने बताया कि बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं. लेकिन उसके उलट भट्टा संचालक के परिजनों ने बच्चों को निजी अस्पताल ले जाने की बात की और पास के ही दारानगर गांव में बच्चों के शव दफना दिए.  शव दफनाने की सूचना जैसे ही पुलिस और ग्रामीणों को मिली हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों बच्चों के शवों को बाहर निकाला. उन्हें सफेद कपड़े से लपेट दिया. इसके बाद परिजनों ने बच्चों के शव को हाथों में लिया और पोस्टमार्टम कराने गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिमी यूपी का कुख्यात अनिल दुजाना का यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर, उसके नाम से कांपते थे लोग

यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, छत गिरने से पति-पत्नी और 3 बच्चे दबे, 61 जिलों में बारिश का अलर्ट

UP News: लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं 12वीं का परिणाम

Leave a Reply