पश्चिमी यूपी का कुख्यात अनिल दुजाना का यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर, उसके नाम से कांपते थे लोग

पश्चिमी यूपी का कुख्यात अनिल दुजाना का यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर, उसके नाम से कांपते थे लोग

प्रेषित समय :17:14:25 PM / Thu, May 4th, 2023

मेरठ. बादलपुर के दुजाना गांव के कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना मेरठ में यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर का यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में एनकाउंटर किया है. अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र का गैंगस्टर था. दिल्ली और यूपी पुलिस लगातार इस कुख्यात अपराधी की तलाश कर रही थी.

यूपी एसटीएफ को ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना मेरठ के एक गांव में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है. इसी खबर पर एसटीएफ ने घेराबंदी की. एसटीएफ की टीम से खुद घिरा देख अनिल दुजाना ने गोलीबारी शुरू कर दी. एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में अनिल दुजाना मारा गया.

कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना के खिलाफ ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती और जबरन उगाही जैसे संगीन मामलों में एफआईआर दर्ज है. अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में आतंक का पर्याय माना जाता था.

बता दें, कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना पर 18 मर्डर समेत रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना और आर्म्स एक्ट समेत 62 केस दर्ज हैं. उस पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमले का आरोपी है. जानकारी के मुताबिक, वह 2012 से जेल में था और जनवरी 2021 में बेल पर आया. इसके बाद दुबारा जेल जाने के बाद करीब एक सप्ताह पहले वह जेल से रिहा हुआ था. जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं.

वहीं, इस पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार और नोएडा पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था. इसके अलावा गैंगस्टर के खिलाफ दिल्ली में भी आर्म्स एक्ट का केस दर्ज था जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेरठ के एक खेत में टुकड़ों में मिला दिल्ली से लापता हुए मासूम का शव, आरोपी गिरफ्तार

यूपी के मेरठ में प्रतिबंधित चाइनीज मांजे से कटे 7 लोगों के गले, ऐसे बचाई गई जान

UP News: मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाने छत से कूदे इंजीनियर की मौत

Leave a Reply