BJP ने सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान पर EC से की कम्पलेंट, कांग्रेस की मान्यता रद्द करने की मांग

BJP ने सोनिया गांधी के संप्रभुता वाले बयान पर EC से की कम्पलेंट, कांग्रेस की मान्यता रद्द करने की मांग

प्रेषित समय :16:09:46 PM / Mon, May 8th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग का रुख कर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने और चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के लिए संप्रभुता शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर उनकी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा.

पार्टी ने कहा, कर्नाटक भारत संघ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य राज्य है और भारत संघ के सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है और यह खतरनाक और घातक परिणामों से भरा हुआ है.

संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी नेता तरुण चुघ ने जनप्रतिनिधित्व कानून का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की मान्यता रद्द कर दी जानी चाहिए. भाजपा ने इस मुद्दे पर सोनिया गांधी के उस बयान की एक प्रति भी सौंपी, जिसे कांग्रेस ने ट्वीट किया था.

कांग्रेस ने शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने 6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया. पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं. कांग्रेस ने ट्वीट किया था, कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

कांग्रेस ने दिल्ली के सीएम पर किया बड़ा हमला, कहा- केजरीवाल के घर पर 45 करोड़ नहीं, 171 करोड़ खर्च हुए

राहुल गांधी का दिल्ली में पुलिस-पहलवानों के बीच हाथापाई पर बीजेपी पर हमला, कहा- बेटी बचाओ सिर्फ एक ढोंग

मणिपुर में सेना-असम राइफल्स ने हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों से 4,000 लोगों को बचाया, 8 जिलों में कर्फ्यू, मैरी कॉम ने केंद्र से की ये अपील (फ्रंट हेडलाइन, दिल्ली हेडलाइन)

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है

PM Modi का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर.1 एटीएम बनाना चाहती है

Leave a Reply