दिल्ली के LG को अहमदाबाद की कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 21 साल पुराने में केस में होगा क्रिमिनल ट्रायल

दिल्ली के LG को अहमदाबाद की कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 21 साल पुराने में केस में होगा क्रिमिनल ट्रायल

प्रेषित समय :18:58:28 PM / Tue, May 9th, 2023

अहमदाबाद. अहमदाबाद की कोर्ट से दिल्ली के उप राज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना को बड़ा झटका लगा है. उनके खिलाफ आपराधिक केस चलेगा. कोर्ट ने दिल्ली के एलजी की उस अर्जी को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने उप राज्यपाल होने पर मिली इम्युनिटी का जिक्र करके क्रिमिनल ट्रायल से छूट मांगी थी. अहमदाबाद की कोर्ट में एडीशनल मेट्रोपॉलिटन जज पी एन गोस्वामी ने सक्सेना की तरफ से दाखिल अर्जी को खारिज कर दिया है. सक्सेना पर आरोप है कि उन्होंने 2002 में अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर पर हमला किया था.

मेधा पाटकर ने छूट देने का किया था विरोध

दिल्ली के उप राज्यपाल ने क्रिमिनल ट्रायल से छूट देने की मांग की थी तो वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर की तरफ से इसका विरोध किया गया था. इसमें कहा गया था कि वे राज्यपाल नहीं है और वे छूट के हकदार नहीं है. पाटकर की तरफ से दाखिल दलील में कहा गया था कि दिल्ली के एलजी सिर्फ राष्ट्रपति के एजेंट हैं. ऐसे में उन्हें संविधान के अनुच्छेद 361 के तरह इम्युनिटी नहीं दी जानी चाहिए. एडीशनल मेट्रोपॉलिटन जज पी एन गोस्वामी ने सुनवाई के बाद सक्सेना की अर्जी को खारिज कर दिया.

बीजेपी के दो विधायक भी हैं आरोपी

कोर्ट के अर्जी खारिज पर अब उनके खिलाफ आपराधिक केस चलेगा. इस मामले में सक्सेना के अलावा वर्तमान में अहमदाबाद की विधानसभा से बीजेपी के विधायक अमित शाह और अमित ठाकर समेत एडवोकेट राहुल पटेल भी आरोपी हैं. 21 साल के बाद अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में इस मामले का ट्रायल शुरू हुआ है. जहां पर सुनवाई में आरोप तय होने हैं. इनमें बीजेपी के दोनों विधायक पहली बार चुने गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-NCR में छाये बादल, मौसम हुआ सुहावना, इन राज्यों में 12 मई तक होगी बारिश, गिरेंगे ओले

Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

कांग्रेस ने दिल्ली के सीएम पर किया बड़ा हमला, कहा- केजरीवाल के घर पर 45 करोड़ नहीं, 171 करोड़ खर्च हुए

राहुल गांधी का दिल्ली में पुलिस-पहलवानों के बीच हाथापाई पर बीजेपी पर हमला, कहा- बेटी बचाओ सिर्फ एक ढोंग

मणिपुर में सेना-असम राइफल्स ने हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों से 4,000 लोगों को बचाया, 8 जिलों में कर्फ्यू, मैरी कॉम ने केंद्र से की ये अपील (फ्रंट हेडलाइन, दिल्ली हेडलाइन)

PM Modi का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है

Leave a Reply