MP के हरदा में बड़ा हादसा, अजनाल के पेड़ीघाट पर नहाने पहुंचे 3 किशोरों की डूबने से मौत

MP के हरदा में बड़ा हादसा, अजनाल के पेड़ीघाट पर नहाने पहुंचे 3 किशोरों की डूबने से मौत

प्रेषित समय :14:47:58 PM / Sun, May 14th, 2023

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा के सिविल लाइन थाना क्षेत्रांतर्गत शहर के खेड़ीपुरा क्षेत्र से बहने वाली अजनाल नदी के पेड़ीघाट पर तीन किशारों की डूबने से मौत हो गई. हादसा रविवार दोपहर करीब बारह बजे हुआ. फिलहाल तीनों की पहचान नहीं हो सकी है. तीनों के शव जिला अस्पताल रखवाए गए हैं. जिला अस्पताल के डाक्टरों ने तीनों की मौत की पुष्टि की है. 
घटना की जानकारी लगने के बाद नदी के पेड़ीघाट पर सिविल लाइन पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे. इसके अलावा बड़ी संख्या में शहर के लोग भी जुट गए थे. गौरतलब है कि अजनाल नदी में अलग अलग जगहों पर पिछले एक माह में आठ युवा व बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है. इस समय तवा बांध की नहरों में मूंग फसल के लिए छोड़े गए पानी के कारण अजनाल नदी में जलस्तर बढ़ा हुआ है.

पेड़ीघाट पर नहा रहे थे तीनों किशोर

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो तीनों किशोर अजनाल नदी के पेड़ीघाट पर गर्मी से निजात पाने के लिए नहा रहे थे. तीनों के डूबने के बाद स्थानीय रहवासियों ने तीनों को नदी से बाहर निकाला. इसके बाद तत्काल तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. डाक्टरों ने तीनों की जांच की जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया. तीनों नाबालिग हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पाई है. तीनों के शव पहचान के लिए जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखवाए गए हैं. पुलिस जांच में जुट गई हैं.

पहचान करने में जुटी पुलिस

हरदा एसडीएम महेश कुमार बमन्हा ने बताया कि तीनों नाबालिग हैं, जिनकी पहचान नहीं हो पा रही है. पुलिस तीनों की पहचान करने में जुटी है. एसडीएम ने कहा कि तीनों मृतकों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी. घटनास्थल पर नदी किनारे बैग रखा हुआ था, जिसमें तीनों के कपड़े रखे हुए मिले. सिविल लाइन पुलिस जांच कर रही है.

पहले भी हो चुके दो हादसे, पांच की हुई थी मौत

बीस दिन पहले रूपी परेटिया गांव में दोपहर को अजनाल नदी में नहा रहे चार बच्चों में से दो की गहरे पानी चले जाने से मौत हो गई थी. आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. इस घटना के एक दिन पहले अजनाल नदी में ही बिछौला गांव में तीन छात्रों की डूबने से मौत हुई थी. यह हादसा भी नदी में नहाते समय हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP : जबलपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को नहीं मिली अनुमति, हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाने की तैयारी

MP News : गर्म हवाओं के थपेड़ों ने किया परेशान, राज्य के 25 शहरों में 40 डिग्री से ऊपर पहुंचा पारा पहुंचा

MP में पशु एम्बुलेंस की सेवा शुरू, 1962 में कॉल करते ही घर पर पहुंचेंगे चिकित्सक करेंगे मवेशी का उपचार

MP सरकार का चार दिन में ही यू-टर्न, अब राज्य में द केरल स्टोरी पर लगेगा टैक्स, पुराना आदेश वापस

Leave a Reply