कर्नाटक: सिद्धारमैया कल ले सकते हैं कर्नाटक मुख्यमंत्री पद की शपथ, शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम

कर्नाटक: सिद्धारमैया कल ले सकते हैं कर्नाटक मुख्यमंत्री पद की शपथ, शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम

प्रेषित समय :12:48:49 PM / Wed, May 17th, 2023

नई दिल्ली. कर्नाटक में सीएम पद को लेकर दिल्ली में हलचल तेज मची हुई है. सुबह से ही बैठकों को दौर शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लग गई है. हालांकि अभी इसका ऐलान होना बाकी है. खबर है कि डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होंगे. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के करीब चार दिन बाद कर्नाटक के नए सीएम का नाम फाइनल हो गया है. पार्टी ने आज 10 जनपथ पर बैठक करने के बाद फैसला किया है कि कर्नाटक के अगले सीएम सिद्धारमैया होंगे. 18 मई को कांटी राव स्टेडियम में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा. इस दौरान सीएम और डिप्टी सीएम के साथ 10 मंत्री शपथ लेंगे. वहीं डीके शिवकुमार राहुल गांधी से मिलने के लिए 10 जनपथ पहुंच चुके हैं.

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कर्नाटक के अगले CM सिद्धारमैया होंगे. डीके शिवकुमार के पास डिप्टी CM के साथ, दो ऊर्जा और सिंचाई मंत्रालय और प्रदेश अध्यक्ष का पद रहेगा. शपथ ग्रहण समारोह 18 मई को होगा. दोनों नेता 10 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. एक तरफ कर्नाटक के अगले सीएम के बारे में फैसला करने के लिए अहम बैठकें चल रही हैं. वहीं दूसरी तरफ सिद्धारमैया के समर्थकों ने बेंगलुरु में उनके दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई देने वाले बैनर तक लगा दिये हैं. कांग्रेस नेता के समर्थकों के इकट्ठा होने के बाद उनके आवास पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सीएम पद पर कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंडारे ने कहा कि मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और कर्नाटक में हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा की. केवल आलाकमान ही तय करेगा, हम 100 फीसदी एकजुट हैं. आज शाम तक हो सकता है फैसला. कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि मैं स्पष्ट कर दूं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के चयन में कोई विवाद नहीं है. एक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है. पार्टी आलाकमान सीएम उम्मीदवारों से मिल रहा है और इसे आज या कल तक अंतिम रूप दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: एक सीएम तीन डिप्टी सीएम फॉर्मूला डीके को नहीं मंजूर, कांग्रेस आलाकमान तय करेगा CM का नाम

कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद सीबीआई के नए डायरेक्टर, 1986 बैच के हैं आईपीएस अफसर

कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हो सकते हैं, चर्चाओं का बाजार गर्म, खरगे करेंगे ऐलान

#KarnatakaElectionResults2023 यदि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता का क्षेत्रीय दलों से मोहभंग हो गया, तो बीजेपी को कर्नाटक जैसे नतीजे ही मिलेंगे?

Leave a Reply