#ShivrajSinghChouhan जबलपुर सहित 17 जिलों में 292 करोड़ रूपये की लागत से 9 पुल, 14 सड़क मार्ग!

#ShivrajSinghChouhan जबलपुर सहित 17 जिलों में 292 करोड़ रूपये की लागत से 9 पुल, 14 सड़क मार्ग!

प्रेषित समय :15:12:47 PM / Sun, May 21st, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). मध्यप्रदेश के 17 जिलों में शिवराज सरकार 292 करोड़ रूपये की लागत से 9 पुल और 14 सड़क मार्ग बनाएगी.
प्राप्त जानकारी के अनुसार.... मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, 273वीं राज्य स्तरीय निविदा निराकरण समिति में निर्माण कार्यों की दरें स्वीकृत की गई हैं.
श्री भार्गव ने सभी मुख्य अभियंताओं और कार्यपालन यंत्रियों को शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं और कहा कि वर्षा-काल प्रारंभ होने से पूर्व सभी कार्य पूर्ण किये जायें, जिनको चालू रखने में बारिश के कारण अवरोध उत्पन्न होने की संभावना है.
श्री भार्गव का कहना है कि- प्रदेश में सड़क, पुल और रेलवे ओवर-ब्रिज के कार्य प्राथमिकता के साथ कराये जा रहे हैं, प्रदेश के इतिहास में पहली बार एक साथ 105 ओवर-ब्रिज बनाये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है.
प्रमुख सचिव लोक निर्माण सुखवीर सिंह का कहना है कि- मध्यप्रदेश के 17 जिलों- सागर, भिण्ड, भोपाल, निवाड़ी, हरदा, सीहोर, रीवा, सतना, धार, रायसेन, दमोह, शहडोल, श्योपुर, सीधी, बुरहानपुर, जबलपुर और खण्डवा जिलों में 292 करोड़ के कार्य आदेश जारी किये गये हैं, जबलपुर जिले सहित 11 जिलों में 14 सड़कों के निर्माण के लिए 132 करोड़ 32 लाख रूपये, तो 160 करोड़ 64 लाख रूपये की लागत के 9 ब्रिज, जिनमें सागर जिले में दो, बीना-बरोदिया-कैथोरा-कुरवाई मार्ग पर बीना नदी पर 10 करोड़ 28 लाख रूपये तथा खुरई-राहतगढ़ मार्ग पर बीना नदी पर 9 करोड़ 31 लाख रूपये लागत के पुल निर्माण को स्वीकृति प्रदान की गई है.
इसी तरह भिण्ड जिले में रिदौली-बगुलरी मार्ग पर क्वारी नदी पर 11 करोड़ 41 लाख रूपये, भोपाल जिले में भदभदा-निपानिया मार्ग पर हलाली नदी पर 11 करोड़ 88 लाख रूपये, निवाड़ी जिले में मारूगता से जैरोना मार्ग पर जामनी नदी पर 10 करोड़ 47 लाख रूपये, हरदा जिले में पोखरनी से हरदा व्हाया अहलवाड़ा मार्ग पर 11 करोड़ 36 लाख रूपये, दमोह जिले में दमोह-बांदकपुर मार्ग पर 39 करोड़ 91 लाख रूपये रेलवे ओव्हर-ब्रिज, शहडोल जिले में बेलटा-चौरी मार्ग में सोन नदी पर 19 करोड़ 39 लाख रूपये तथा हरदा जिले में इटारसी-खण्डवा, रेल सेक्शन में 27 करोड़ 73 लाख रूपये की लागत से रेलवे ओव्हर-ब्रिज निर्माण कार्य को स्वीकृत दी गई है.
इनमें सागर जिले में रेहली तहसील अंतर्गत सेजनवार से गणेशगंज आश्रम, गणेश स्टेशन से सपेरा बस्ति तक, तालसमेरा गोशाला पहुँच मार्ग, पचारा पिपरीया कचयाना मोहल्ला से बैरागी बाबा मंदिर तक, काछी पिपरीया से हनुमान टोरी तक तथा सुकाड नाला पर पुलिया निर्माण, तारा देही मंदिर से बेलई माफी पहुँच मार्ग सड़क 9 करोड़ 74 लाख रूपये की राशि स्वीकृति प्रदान की गई है.
#BJP सीएम शिवराज ने- मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 32 बुजुर्गों को भोपाल विमानतल से प्रयागराज के लिए रवाना किया!
https://palpalindia.com/2023/05/21/BJP-CM-Shivraj-CM-Teerth-Darshan-Yojana-32-elders-sent-to-Bhopal-airport-Prayagraj-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह का कार्यकाल फिर बढ़ा, 30 नवम्बर तक पद पर बने रहेगें

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह कार्यकाल फिर बढ़ा, 30 नवम्बर तक पद पर बने रहेगें

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव इकबालसिंह कार्यकाल फिर बढ़ा, 30 नवम्बर तक पद पर बनेगे रहेगें

मध्यप्रदेश: खरगोन में यात्रियों से भरी बस 50 फीट ऊंचे पुल से गिरी, 15 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के 15 हजार डाक्टर हड़ताल पर गए, जबलपुर के डाक्टर भी शामिल

मध्यप्रदेश के धार ज़िले के किसानों ने कर ली है जलवायु परिवर्तन से निपटने की तैयारी

एमपी का बजट: किसी ने घोर निराशा जताई तो किसी ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की समृद्धि कहा

Leave a Reply