कश्मीर में जी20 बैठक से चीन की गैरहाजिरी पर भारत का दो टूक जवाब, इसमें आपका घाटा, हमारा नहीं

कश्मीर में जी20 बैठक से चीन की गैरहाजिरी पर भारत का दो टूक जवाब, इसमें आपका घाटा, हमारा नहीं

प्रेषित समय :20:17:49 PM / Tue, May 23rd, 2023

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में चल रही जी20 बैठक में चीन के शामिल नहीं होने पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि इस बैठक में चीन के शामिल न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता और इसमें उनका ही नुकसान है, भारत का नहीं.

दरअसल चीन को छोड़कर जी-20 के अन्य सभी देशों के प्रतिनिधि तीसरे जी20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक में भाग लेने के लिए सोमवार को श्रीनगर पहुंचे. इसे लेकर बैठक से इतर जितेंद्र सिंह ने से कहा, इससे (चीन के बैठक में शामिल नहीं होने) कोई फर्क नहीं पड़ता. चीन का नहीं आना चीन का नुकसान है, भारत का नहीं.

हम विविधता वाले देश

यह पूछे जाने पर कि क्या चीन की गैरहाजिरी पूर्वी लद्दाख सीमा पर गतिरोध से जुड़ा है, सिंह ने कहा कि विदेश मंत्रालय इस पर विचार करेगा. वहीं कश्मीर में जी-20 कार्यक्रम आयोजित करने पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि अलग-अलग स्थल प्रतिनिधियों को उन जगहों के बारे में जानकारी देंगे, जहां वे जाते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा, हम यूरोप के कुछ देशों की तरह एक छोटे, सजातीय राष्ट्र नहीं हैं. हम विविधता वाले देश हैं.

कश्मीर में आगे बढ़ चुके हैं लोग

वहीं कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोग अब आगे बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आम जनता आगे बढ़ चुकी है. अगर आप श्रीनगर में सड़क पर किसी व्यक्ति से बात करेंगे, तो शायद वह खुलकर बात न करें, लेकिन आतंक के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई से डर का साया उठ रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

G20 Meet Sri Nagar: चीन ने जम्मू कश्मीर को बताया विवादित क्षेत्र, G20 बैठक में हिस्सा लेने से किया इनकार

द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ टिप्पणी करने पर विवेक अग्निहोत्री ने ममता बैनर्जी को भेजा नोटिस

जम्मू कश्मीर : आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन त्रिनेत्र जारी, राजौरी पहुंचे रक्षा मंत्री

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर चिनाब नदी में डूबा, तीन लोग थे सवार

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता, LOC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 आतंकवादी ढेर

Leave a Reply