हिमाचल में कई स्थानों पर बर्फबारी, बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से आठ की मौत

हिमाचल में कई स्थानों पर बर्फबारी, बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से आठ की मौत

प्रेषित समय :14:41:06 PM / Wed, May 24th, 2023

नई दिल्ली, पटना. इस समय देश में मिला जुला मौसम देखने को मिल रहा है. कहीं तेज गर्मी है तो कहीं बारिश जारी है. उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ी रही है. उत्तराखंड में भी पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदलने लगा है. केदारनाथ में हल्की वर्षा-बर्फबारी हुई और निचले इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की सूचना है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. वहीं बिहार में कई जगह वज्रपात से 8 लोगों की मौत की खबर है.

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

कांगड़ा, मंडी व शिमला में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है. बारालाचा, शिकुला व रोहतांग दर्रे में बर्फ के फाहे गिरे. हिमपात-वर्षा से कुल्लू व लाहुल स्पीति में मौसम एक बार फिर ठंडा हो गया है.

जलस्तर बढऩे से कार फंसी, 10 लोग रेस्क्यू किए

हिमाचल में उदयपुर उपमंडल के दरेड नाले का सोमवार रात जलस्तर बढऩे से एक कार बीच में फंस गई. लगभग नौ बजे सूचना मिलते ही उदयपुर थाना व सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की टीम मौके पर पहुंची. नाले के बीच फंसी कार को पुलिस तथा बीआरओ की टीम ने किसी तरह बाहर निकाला. लगभग 10 व्यक्तियों को सुरक्षित रेस्क्यू किया.

बिहार में आंधी-पानी, वज्रपात की चपेट में आने से आठ की मौत

बिहार के कई हिस्सों में मंगलवार को आंधी-पानी ने कहर ढाया. वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में राज्य में दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य झुलस गए. आंधी के कारण जगह-जगह पर बिजली के पोल व तार गिर गए. घंटों बिजली बाधित रही. बिहार कृषि विश्वविद्यालय, भागलपुर के मौसम विज्ञानी सुनील कुमार ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bihar : पटना में धीरेंद्र शास्त्री के कथास्थल पर भीषण गर्मी से बिगड़ी लोगों की तबीयत, दिव्य दरबार रद्द

Bihar: सासाराम में नहर में मिली नोटों की गड्डियां, लोग दोनों हाथों से बटोरने में जुटे

Bihar: नीतिश सरकार का बड़ा निर्णय, जहरीली शराब से मौत पर आश्रितों को मिलेगा 4 लाख का मुजावजा

Bihar: पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बॉम्ब स्क्वाड कर रही जांच

Bihar: जहानाबाद अस्पताल में इंजेक्शन देते ही बिगड़ी 22 गर्भवती महिलाओं की हालत, भागी नर्स, मचा हंगामा

Leave a Reply