MP News : मादा चीता को तलाश रही चीता ट्रैकिंग टीम पर कूनो नेशनल पार्क में फायरिंग, मारपीट भी हुई

MP News : मादा चीता को तलाश रही चीता ट्रैकिंग टीम पर कूनो नेशनल पार्क में फायरिंग, मारपीट भी हुई

प्रेषित समय :14:56:18 PM / Fri, May 26th, 2023

शिवपुरी. कूनो नेशनल पार्क के बाड़े से बाहर निकली मादा चीता को तलाशने के लिए चीता ट्रेकिंग टीम भी निकली हुई थी. करीब रात 12.30 बजे बूराखेड़ा गांव में टीम पर ग्रामीणों ने फायरिंग कर दी और मारपीट भी की. बताया जाता है कि ग्रामीणों ने टीम को डकैत समझा और उन्हें भगाने के लिए हवाई फायर कर दिए. पथराव व मारपीट में वन विभाग के चार कर्मचारियों के चोटिल होने की खबर है. इनका मेडिकल पोहरी अस्पताल में कराए जाने की सूचना है.

जानकारी के मुताबिक कूनो नेशनल पार्क से मादा चीता निकली हुई है. उसके गले में लगे जीपीएस के आधार पर वन विभाग की चीता ट्रेकिंग टीम उसे ट्रेक कर रही थी. रात के समय में टीम शिवपुरी के बूराखेड़ा गांव के पास से गुजरी. रात में एक साथ टीम के सदस्यों को जाता देख ग्रामीणों ने मवेशी चोर समझ कर उस पर फायरिंग कर दी. जिससे मवेशी चोर भाग जाएं. लेकिन टीम वापस नहीं लौटी तो ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों से मारपीट भी कर दी. साथ ही पथराव भी किया. जिसमें वन विभाग का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गई. बताया जाता है कि वन विभाग के चार कर्मचारी इस हमले में घायल हुए हैं.

इसलिए ग्रामीणों ने किया हमला

बताया जाता है कि बूराखेड़ा गांव में पूर्व में दो तीन चोरी हो चुकी हैं और डकैतों का मूवमेंट भी होता रहता है. रात में चीता का तलाश रही वन विभाग की टीम ने वाहन से गांव के दो तीन चक्कर लगाए. ऐसे में ग्रामीणों ने समझा कि डकैत ही हैं. इसलिए किसी ग्रामीण ने हवाई फायर भी किए. लेकिन टीम वापस नहीं लौटी. ऐसे में ग्रामीणों ने उन पर पथराव कर दिया. जिसमें वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. चूंकि वन विभाग की टीम के सदस्य डांगरी भी पहने हुए थे. डकैत भी डांगरी पहनते है. इसलिए भी ग्रामीणों को गलत फहमी हुई और हमला कर दिया है.

इनका कहना...

- आशा चीता टीम की मॉनिटरिंग कर रही टीम पर, शिवपुरी क्षेत्र में ग्रामीणों ने हमला कर दिया है. इस हमले में टीम के एक वनरक्षक भी घायल हुए हैं. थाने में मामला भी दर्ज करा दिया है.

पीके वर्मा, डीएफओ, कूनो वन मंडल श्योपुर.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News: कूनो नेशनल पार्क के दो और शावकों ने तोड़ा दम

MP News : मंदसौर में कार व ट्राले की भिड़ंत, तीन युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

MP News : मुरैना के जौरा में युवक ने पहले युवती को गोली मारी, फिर गोली मारकर की आत्महत्या

MP News : मैहर BJP विधायक नारायण त्रिपाठी बोले- विंध्य प्रदेश बनाऊंगा, बस 30 सीट जिता दें

MP News : काम नहीं करती थी नई बहू, तो ससुर ने सिर में फावड़ा मारकर कर दी हत्या

Leave a Reply