MP- उमा भारती ने पहले डिंडोरी जिले का नाम बदलने की कर डाली मांग, विवाद बढ़ा तो दी सफाई, जानिए क्या कहा

MP- उमा भारती ने पहले डिंडोरी जिले का नाम बदलने की कर डाली मांग, विवाद बढ़ा तो दी सफाई, जानिए क्या कहा

प्रेषित समय :14:27:37 PM / Sun, May 28th, 2023

जबलपुर, भोपाल. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपनी 22 सूत्रीय मांगों को लेकर एक पत्र लिखा था, जिसमें डिंडोरी जिले का नाम बदलने की बात भी सामने आई थी. लेकिन अब उमा भारती ने इस मामले में ट्वीट कर सफाई दी है. उनका कहना है कि उन्होंने जिले का नाम बदलने की मांग नहीं की है.

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कृपया मेरे दिनांक 27 मई 2023 को माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रेषित पत्र को फिर से पढि़ए. मैंने डिंडोरी जिले का नाम अवंती बाई जी के नाम पर करने की बात नहीं कही है, बल्कि डिंडोरी जिले के शाहपुर में उनकी बलिदान स्थली पर अवंतीबाई लोक बनाने और लोधी समाज का कल्याण बोर्ड बनाने के लोधी समाज के मांगपत्र को मैंने अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को अग्रेषित किया है.

दरअसल, कल इस बात की जानकारी सामने आई थी कि उमा भारती महाकौशल अंचल में आने वाले आदिवासी बहुल डिंडोरी जिले का नाम बदलने की मांग की है. लेकिन असल में ऐसा नहीं है. वह डिंडोरी जिले का नाम बदलने के पक्ष में नहीं है.

लोधी समाज कल्याण बोर्ड बनाने की मांग

हालांकि उनका कहना है कि उन्होंने प्रदेश में लोधी समाज कल्याण बोर्ड बनाने की मांग की है. उन्होंने पत्र में लिखा था कि प्रदेश में लोधी समाज कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा. जिसका नाम बीरांगना रानी अवंतीबाई के नाम से किया जाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: इवेन्ट प्लानर ने अपनी एंकर गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर की दोस्त की हत्या..!

MP News : नीमच के मनासा में खड़ी ट्राली से टकराई वैन, 3 की मौत, 4 घायल

MP News : मादा चीता को तलाश रही चीता ट्रैकिंग टीम पर कूनो नेशनल पार्क में फायरिंग, मारपीट भी हुई

MP : सीएम शिवराज के कार्यक्रम के लिए ग्रामीणों को ला रही बस पलटी, तीन की मौत, 5 की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर

Leave a Reply