ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: PM नरेन्द्र मोदी ने किया दुर्घटना स्थल का दौरा, कहा जो भी दोषी होगा सख्त से सख्त सजा दी जाएगी

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: PM नरेन्द्र मोदी ने किया दुर्घटना स्थल का दौरा, कहा जो भी दोषी होगा सख्त से सख्त सजा दी जाएगी

प्रेषित समय :20:06:09 PM / Sat, Jun 3rd, 2023

बालासोर. ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में पीडि़तों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. आर्मी, एयरफोर्स सहित कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. ट्रेन के डिब्बों में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर पहुंचे. उन्होंने दुर्घटनास्थल का दौरा कर  चल रहे राहत कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने स्मारकीय त्रासदी को कम करने के लिए संपूर्ण सरकार दृष्टिकोण पर भी जोर दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है ये बहुत दर्दनाक था. जो लोग घायल हुए हैं सरकार उनके बेहतर इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यह एक गंभीर हर प्रकार की जांच कराने के निर्देश दिए गए है. इस घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. वहीं दूसरी ओर जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा व कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सहित दुनिया भर के नेताओं ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के पीडि़तों के परिवारों व भारत सरकार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है. भारत के चार दिवसीय दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचंड ने ट्वीट करते हुए कहा कि ओडिशा में ट्रेन हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. मैं दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार व शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने कहा कि ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के बारे में जानकर उन्हें गहरा दुख हुआ.

घटना स्थल से यात्रियों को लेकर जा रही बस मेदिनीपुर में दुर्घटनाग्रस्त-

ओडिशा के बालासोर से घायल यात्रियों को ले जा रही बस आज बंगाल के मेदिनीपुर में पिकअप वेन से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.  बस के दुर्घटना होने के बाद इस रोड पर जाम के हालात निर्मित हो गए.  घायल यात्रियों को इलाज के लिए बंगाल के विभिन्न जिलों में भेजा जा रहा है. बस में सवार कई लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रेन हादसा: ओडिशा में एक दिवसीय राजकीय शोक, गोवा-मुंबई वंदे भारत ट्रेन लॉन्चिंग रद्द

बालासोर ट्रेन हादसा: मृतकों की संख्या 288 हुई, 1000 से अधिक घायल, रेल मंत्री से मांगा इस्‍तीफा

बड़ा ट्रेन हादसा, ओडिसा में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकराईं, कई यात्री घायल

Rail News: WCR की 10 जोड़ी ट्रेनों में इकोनॉमी थर्ड एसी का स्थाई कोच बढ़ाया, इन गाडिय़ों में 800 सीटें बढ़ी

रेलवे फाटक पर करंट से 8 जिंदा जलने से मृत, एक दर्जन झुलसे, ट्रेनों का संचालन रुका

Leave a Reply