बिहार : पिलर और स्लैब के बीच फंसा बच्चा, रोहतास में दो दिन से था लापता, एनडीआरएफ की टीम कर रही रेस्क्यू

बिहार : पिलर और स्लैब के बीच फंसा बच्चा, रोहतास में दो दिन से था लापता, एनडीआरएफ की टीम कर रही रेस्क्यू

प्रेषित समय :14:47:28 PM / Thu, Jun 8th, 2023

पटना. बिहार के रोहतास में एक 11 साल का बच्चा रंजन पिछले दो दिन से लापता था. जब बच्चा घर नहीं लौटा तो परिजन उसकी तलाशी करने लगे. इस दौरान एक महिला ने पुल के पास से रोते हुए बच्चे की आवाज सुनी. इसके बाद महिला ने परिजनों को बच्चे के बारे में जानकारी दी. बच्चा पुल के पिलर में फंसा हुआ है. गैप से बच्चा दिख रहा है. बच्चे बांस से खाना दिया. पाइप के सहारे ऑक्सीजन पहुंचा है.

बच्चे को निकालने के लिए 20 घंटे से रेस्क्यू जारी है. एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीम बच्चे को निकालने की कोशिश में जुटी हैं. मामला नासरीगंज दाऊदनगर में स्थित सोन पुल का है. यहां 11 साल का बच्चा रंजन बुधवार सुबह से घर से गायब था. गुरुवार सुबह फिर से बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रेस्क्यू टीम का कहना है कि बच्चा स्वस्थ है. वो रिस्पांड भी कर रहा है.

बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाया गया

एनडीआरएफ की टीम का कहना है कि बच्चा रिस्पांड कर रहा है. बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके साथ ही रेस्क्यू टीम पुल को ऊपर से तोड़कर बच्चे तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. 3 अफसर और 35 जवानों की टीम पुल को ऊपर से तोड़कर बच्चे तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. पिलर को आठ से 10 फीट काटा जा रहा है.

रेस्क्यू के लिए चलाया जा रहा अभियान

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 11 बजे दो पिलर के बीच बच्चे को फंसा देख लोग वहां जमा हो गए. बच्चे के परिजन ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन असफल रहे. फिर स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई. इसके साथ ही रेस्क्यू टीम पुल को ऊपर से तोड़कर बच्चे तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के खगडिय़ा में गंगा पर बन रहा पुल गिरा, पिलर भी नदी में गिरे, उठी ऊंची लहरें, अफरातफरी मची

बिहार : पूर्णिया में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, 2 बच्चियों समेत 5 की मौत

NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद

बिहार: जातिगत जनगणना पर पटना हाईकोर्ट के आदेश में दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Leave a Reply