NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई

NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई

प्रेषित समय :15:24:40 PM / Wed, May 31st, 2023

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के फुलवारीशरीफ मामले में कर्नाटक, केरल और बिहार में लगभग 25 स्थानों पर छापेमारी की. अकेले कर्नाटक में 16 जगहों पर छापे मारे गए हैं. जिसमें दक्षिण कन्नड़ के कुछ जिले शामिल हैं.

वहीं, बिहार के कटिहार में हसनगंज थाना क्षेत्र के युसूफ टोला में पीएफआई नेता मोहम्मद नदवी के रिश्तेदार के यहां एनआईए टीम पहुंची है. हाल ही में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था और पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेज जब्त किए गए थे. यहां पिछले साल 12 जुलाई को बिहार के पटना जिले के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था. इसके बाद 22 जुलाई को एनआईए ने मामला दर्ज किया था.

फरवरी में मोतिहारी के 8 स्थानों पर मारे थे छापे

इस साल 4-5 फरवरी को एनआईए ने बिहार के मोतिहारी में आठ स्थानों पर भी तलाशी ली थी. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिन्होंने हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी. गिरफ्तार लोगों की पहचान तनवीर रजा उर्फ बरकती और मो आबिद उर्फ आर्यन के रूप में हुई.

ट्रेनर को सौंपे थे गोला-बारूद

एनआईए ने बताया था कि एक लक्ष्य को अंजाम देने के लिए पहले ही रेकी की जा चुकी थी और हथियार और गोला-बारूद पीएफआई ट्रेनर याकूब को सौंप दिए गए थे, जो पीएफआई कैडरों के लिए ट्रेनिंग सेशन चला रहा थे. एजेंसी ने कहा कि कुछ दिन पहले पीएफआई के ट्रेनर याकूब ने एक भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाडऩा था.

एनआईए ने कहा था कि फेसबुक के अन्य यूजर्स ने टिप्पणी की थी और इस पोस्ट को ट्रोल किया था. फरार आरोपी याकूब और दो गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी और उनकी हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी. एनआईए ने कहा कि एक पीएफआई मॉड्यूल की साजिश रचने और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने का पता चला है और उसका भंडाफोड़ किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AIR INDIA की गोवा-दिल्ली फ्लाइट में हंगामा, पैसेंजर ने क्रू मेंबर से की मारपीट, गालियां दीं, गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की, कहा- गंभीर आरोप, कर सकते हैं केस प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में सुबह तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित

पहलवान और खाप पंचायतों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं, 28 को दिल्ली की सीमाएं होंगी सील

दिल्ली कोर्ट से मिली इजाजत: राहुल गांधी को 3 साल के लिए मिलेगा नया पासपोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी ने जताई थी आपत्ति

दिल्ली में तिहाड़ जेल के 80 अधिकारियों का तबादला, टिल्लू ताजपुरिया केस के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई

Leave a Reply