MP News: दमोह के गंगा-जमना स्कूल में मतांतरण मामले में प्राचार्य सहित तीन गिरफ्तार

MP News: दमोह के गंगा-जमना स्कूल में मतांतरण मामले में प्राचार्य सहित तीन गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:47:14 PM / Sun, Jun 11th, 2023

दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह जिले के  गंगा जमना स्कूल में हिंदू बच्चों को हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने के मामले में एफआईआर के बाद पुलिस द्वारा इस मामले में मतांतरण की धारा बढ़ाते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दमोह के गंगा जमना स्कूल में पुलिस द्वारा लगातार की जा रही जांच के बाद हिंदू बच्चों को हिजाब पहनाने और नमाज पढ़ाने सहित मतांतरण के मामले में मामला दर्ज किया गया था. इसमें मतांतरण की धारा मध्य प्रदेश धर्म अधिनियम 2021 के तहत बढ़ाई गई है. इस मामले में गंगा जमना स्कूल की प्राचार्य अप्सा शेख, अनश अतहर और रुस्तम को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के उपरांत उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

पुलिस ने संचालकों और शिक्षकों को नोटिस जारी किए थे

पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि सभी संचालकों एवं शिक्षकों को नोटिस जारी किए थे. जिससे कि वह अपना पक्ष भी रख सकें, लेकिन इसके बाद भी वे उपस्थित नहीं हो रहे हैं और लगातार ही फरार हैं. उनके फरार होने से यह बात अवश्य प्रतीत होती है कि वह इन गलत कार्यों में शामिल हैं. पुलिस द्वारा लगातार इन आरोपितों को पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही है. शीघ्र ही अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

हिजाब वाले फोटो से गर्माया था मामला

उल्लेखनीय है कि दमोह के गंगा जमना स्कूल में 26 मई को हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम के उपरांत लगाए गए छात्राओं के हिजाब सहित फोटो से मामला गर्माया था. जो लगातार ही बढ़ता गया और उसके बाद स्कूल में हिंदू छात्र-छात्राओं से नमाज पढ़ाने, हिजाब पहनाने एवं मतांतरण जैसे मामले सामने आने के बाद राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम सहित प्रशासन स्तर पर लगातार जांच होने से अनेक मामले उजागर होते जा रहे हैं. इसी क्रम में यह पहला अवसर है कि इन सभी मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP के दमोह में पोस्टर में हिंदू लड़कियों को हिजाब में दिखाया, गृहमंत्री नरोत्तम ने दिए जांच के आदेश

MP में भीषण गर्मी, खुजराहो, नौगांव, टीकमगढ़, दमोह में दोपहर से पहले ही 40 पर पहुंचा पारा

दमोह में दुखद हादसा: बस के अंदर फर्श में हुए छेद से नीचे गिरा बालक, ऊपर से निकल गया बस का पहिया

दमोह से जबलपुर आ रहा मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 10 घायल, दो की हालत अत्यंत गंभीर

Rail News : भोपाल-दमोह-भोपाल एवं भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 03 मई को निरस्त रहेगी