बिहार : गंगा में बच्चे को खींचकर खाने लगा मगरमच्छ, बच्चे की मौत पर पीट-पीटकर उसे मार डाला

बिहार : गंगा में बच्चे को खींचकर खाने लगा मगरमच्छ, बच्चे की मौत पर पीट-पीटकर उसे मार डाला

प्रेषित समय :18:42:52 PM / Tue, Jun 13th, 2023

हाजीपुर (वैशाली). वैशाली में मंगलवार को गंगा नदी में जल लेने गए 10 साल के बच्चे को मगरमच्छ खींच ले गया. बच्चे के चीखने की आवाज सुनकर परिवार वाले पहुंचे. मगरमच्छ नदी में बच्चे को खाने लगा.

आसपास के लोगों ने मछुआरों को सूचना दी. नदी में मगरमच्छ की तलाश शुरू हुई. जाल डालकर मगरमच्छ और बच्चे को बाहर निकाला गया. बच्चे का काफी हिस्सा उसने खा लिया था. बच्चे की मौत हो गई थी. गुस्साए लोगों ने मगरमच्छ को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के खालसा घाट पर घटी है.
बच्चे की पहचान बिदुपुर थाना क्षेत्र के गोखुलपुर गांव के रहने वाले अंकित कुमार (10) के रूप में हुई है. वह पांचवीं का छात्र था. अंकित के पिता धर्मेंद्र दास ने सोमवार को बाइक खरीदी थी. इसकी पूजा करने के लिए मंगलवार को पूरा परिवार खालसा घाट पहुंचा था. बाइक पूजा करने की तैयारी चल रही थी. बच्चा गंगा नदी में पानी लेने गया था.

गहरे पानी में खींच ले गया

घटना के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि करीब 50 मिनट के अंदर ये पूरा वाकया हुआ है. मगरमच्छ कम पानी वाली जगह पर बैठा था. जैसे ही बच्चे ने नदी से जल लेने की कोशिश की, मगरमच्छ ने उस पर अटैक कर दिया. बच्चे को लेकर पानी के अंदर चला गया. इधर, बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार और आसपास के लोग दौड़े.

लोग मगरमच्छ और बच्चे की तलाश में नदी में उतर गए. मछुआरों को बुलाया गया. करीब आधे घंटे तक मगरमच्छ पानी में बच्चे को दबोचे रखा. मछुआरों ने आने के करीब 20 मिनट बाद मगरमच्छ को खोज निकाला. जाल से उसे बाहर निकाला गया. वह बच्चे को दबोचे हुए था. लोगों ने मगरमच्छ को पानी में ही पटकना शुरू कर दिया. बाहर लाकर लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला. जहां से मगरमच्छ को पकड़ा गया, वहां चार फीट तक पानी था.

घटना की जानकारी मिलते ही बिदुपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मौके पर बच्चे के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के बांका में शादी की दावत में मुर्गा-चावल खाकर 250 लोग बीमार, उल्टी से परेशान लोगों का शिविर में चल रहा इलाज

बिहार पुलिस में 21,391 कॉन्स्टेबलों की भर्ती

बिहार के गया जिले के मेहनतकश कृष्णा पासवान