तमिलनाडु में BJP-AIADMK की ठनी, कहा- राज्य बीजेपी चीफ के बयान पर लगाम लगाएं, न हीं तो गठबंधन पर होगा असर

तमिलनाडु में BJP-AIADMK की ठनी, कहा- राज्य बीजेपी चीफ के बयान पर लगाम लगाएं, न हीं तो गठबंधन पर होगा असर

प्रेषित समय :16:06:08 PM / Tue, Jun 13th, 2023

चेन्नई. कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी को झटका लग सकता है. राज्य में पार्टी की एक मात्र सहयोगी एआईएडीएमके नाराज हो गई है. राज्य के भाजपा चीफ अन्नामलाई के पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को लेकर दिए गए बयान से नाराज एआईएडीएमके ने सोमवार को पार्टी से गठबंधन तोडऩे का अल्टीमेटम दिया है.
एआईएडीएमके नेता डी. जयकुमार ने कहा कि भाजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष पर लगाम लगाए. उनके खिलाफ कार्रवाई करे, वरना वो गठबंधन को लेकर फिर से विचार कर सकते हैं. दरअसल, अन्नामलाई ने जयललिता को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था. वहीं, उन्होंने तमिलनाडु को सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक भी बताया था.

अन्नामलाई का बयान तथ्यात्मक रूप से गलत

अन्नामलाई का जयललिता को लेकर दिया गया बयान तथ्यात्मक रूप से गलत है. जयललिता की सहयोगी शशिकला और कुछ अन्य लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में दोषी ठहराया था. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री मुख्य अभियुक्त थीं. हालांकि अंतिम फैसले से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

क्या नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बनें

डी जयकुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि क्या अन्नामलाई यह चाहते हैं कि एआईएडीएमके- भाजपा गठबंधन आने वाले लोकसभा चुनाव में एक भी सीट न जीत पाए? नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बन पाएं?

अकेले अपने दम पर कुछ नहीं कर सकती भाजपा

जयकुमार ने अन्नामलाई से पूछा कि कर्नाटक में भाजपा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर आप चुप क्यों हैं? उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में अकेले अपने दम पर कुछ नहीं कर सकती है. राज्य में एआईएडीएमके की मजबूत स्थिति के कारण भाजपा 2021 के विधानसभा चुनाव में जीत पाई थी.

बीजेपी को राज्य में पहचान एआईएडीएमके के साथ गठबंधन के कारण मिलेगी

जयकुमार ने कहा कि भाजपा 20 साल के बाद अन्नाद्रमुक की वजह से आज चार विधायकों के साथ राज्य की विधानसभा में मौजूद है. क्या अन्नामलाई इससे इनकार करेंगे? भाजपा को पहचान तभी मिलेगी, जब वह एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में रहेगी.
तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर कथित हमलों को लेकर डीएमके को दोषी ठहराने पर राज्य बीजेपी प्रमुख के. अन्नामलई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अन्नामलई ने एक बयान जारी करके कहा था कि बिहारी और अन्य प्रवासी मजदूर तमिलनाडु में सुरक्षित हैं, लेकिन मुख्यमंत्री स्टालिन के नेतृत्व में डीएमके और उनकी सहयोगी पार्टियां इन मजदूरों के खिलाफ नफरत का माहौल बना रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने समर्थकों से ‘धैर्य’ रखने और ‘निराश न होने’ कहा

NIA ने कर्नाटक-केरल और बिहार में 25 ठिकानों पर मारा छापा, पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई

कर्नाटक में बड़ा हादसा: कार और बस की टक्कर में 2 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी