Bihar : नीतीश कुमार को झटका, इस्तीफा देकर बोले जीतन राम मांझी के बेटे, मेरी पार्टी को था खतरा

Bihar : नीतीश कुमार को झटका, इस्तीफा देकर बोले जीतन राम मांझी के बेटे, मेरी पार्टी को था खतरा

प्रेषित समय :14:43:15 PM / Tue, Jun 13th, 2023

पटना. साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास करने वाले नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है. बिहार में महागठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर ने पल्ला झाड़ लिया है. जीतन राम मांझी के बेटे डॉ. संतोष सुमन ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. बिहार सरकार में अपने मंत्रीपद से इस्तीफा देने के बाद संतोष सुमन ने कहा कि हमारी पार्टी का अस्तित्व खतरे में था उसको बचाने के लिए हमने ये कदम उठाया है. मैं महागठबंधन आज भी रहना चाहता हूं. एनडीए में शामिल होने के सवाल पर संतोष सुमन ने कहा कि अभी मैंने ऐसा कुछ नहीं सोचा है.

गौरतलब है कि लंबे समय से जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने की अटकलों का दौर चल रहा था. जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया है. वित्त मंत्री विजय चौधरी से मुलाकात के बाद सुमन मांझी ने इस्तीफा दिया है.

अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री थे सुमन

संतोष सुमन नीतीश सरकार में में अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री का पद संभाल रहे थे. जीतन राम मांझी के दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी संतोष सुमन के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की ओर से बताया गया है कि जदयू की तरफ से लगातार पार्टी को विलय करने का दबाव बनाया जा रहा था.
हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के बचाने के लिए यह फैसला लेना पड़ा है. पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सह राष्ट्रीय प्रवक्ता अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हिंदुस्तान आवाम मोर्चा गरीबों के हितों की रक्षा के लिए बनी है. कार्यकर्ताओं के सम्मान को देख देखते हुए डॉक्टर संतोष कुमार सुमन (मांझी) ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bihar : पटना में धीरेंद्र शास्त्री के कथास्थल पर भीषण गर्मी से बिगड़ी लोगों की तबीयत, दिव्य दरबार रद्द

Bihar: एनएच-28 पर भीषण सड़क हादसा, ओवरटेक कर रही कार ट्रक से भिड़ी, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Bihar: बीजेपी अध्यक्ष चौधरी के बयान मिट्टी में मिला देंगे, सीएम नीतिश बिफरे कहा- जो इच्छा है करें

Bihar: नीतिश सरकार का बड़ा निर्णय, जहरीली शराब से मौत पर आश्रितों को मिलेगा 4 लाख का मुजावजा

बिहार पुलिस में 21,391 कॉन्स्टेबलों की भर्ती

#हरियाणा भी अब बिहार की राह पर! क्या दुष्यंत चौटाला, नीतीश कुमार बन पाएंगे?