बिहार के बाद अब गुजरात के तापी में गिरा नया बना पुल, बस उद्घाटन का था इंतजार, 15 गांवों पर असर

बिहार के बाद अब गुजरात के तापी में गिरा नया बना पुल, बस उद्घाटन का था इंतजार, 15 गांवों पर असर

प्रेषित समय :19:45:26 PM / Wed, Jun 14th, 2023

तापी. बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना के कुछ दिन बाद ही गुजरात के तापी जिले में मिंधोला नदी पर एक नवनिर्मित पुल बुधवार 14 जून की सुबह ढह गया. इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सुबह करीब 6.30 बजे हुआ, जब वालोद तालुका के मायपुर गांव को व्यारा तालुका के देहगामा गांव से जोडऩे वाले नवनिर्मित पुल का मध्य भाग मिंडोला नदी में गिर गया. इस पुल के टूटने से करीब 15 गांव प्रभावित हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि इस पुल का निर्माण पूरा हो चुका था और बस इसके उद्घाटन का इंतजार था. इस पुल का निर्माण कार्य 2021 में शुरू हुआ था, जिस पर 2 करोड़ रुपये की लागत आई थी. विशेषज्ञों से जांच कराकर पुल के गिरने के कारणों का पता लगाया जाएगा.

वहीं अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में मुताबिक, तापी के जिला कलेक्टर विपिन गर्ग ने कहा, पुल वर्तमान में काम नहीं कर रहा था. हमने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और इस्तेमाल की गई सामग्री की गुणवत्ता की भी पूरी तरह से जांच की जाएगी.

दरअसल यहां स्थानीय लोगों से बातचीत में सामने आया कि पुल के निर्माण के दौरान इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े हुए थे और इसे लेकर ठेकेदार के साथ बहस भी हुई थी. उन लोगों ने बताया कि उसी जगह पर पहले एक छोटी पुलिया थी, लेकिन वह मानसून के मौसम में नदी में डूब जाता था. ऐसे में लोगों ने स्थानीय नेताओं और राज्य सरकार से अपील की थी, जिसके बाद वर्ष 2021 में इस नए पुल का निर्माण शुरू हुआ था.

इससे पहले हाल ही में बिहार के भागलपुर में अगुवानी-सुल्तानगंज पुल टूट गया था. इस पुल का निर्माण गंगा नदी पर भागलपुर और खगडिय़ा जिलों को जोडऩे के लिए किया जा रहा था. इसे बनाने में 1,770 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय: गुजरात के 41 हजार लोगों को शिविरों में भेजा; 95 ट्रेनें रद्द, अलर्ट पर सरकार

UP News: वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी बर्खास्त, गुजरात की फर्म से 1.40 करोड़ की डकैती में मिली संलिप्तता

गुजरात : आईएसआईएस मॉड्यूल का भंडाफोड, विदेशी नागरिक-महिला समेत चार, गिरफ्तार, लव जिहाद से भी मिला कनेक्शन