MP: आगर मालवा के सीएमएचओ डॉ. कुरील रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

MP: आगर मालवा के सीएमएचओ डॉ. कुरील रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

प्रेषित समय :18:55:39 PM / Fri, Jun 16th, 2023

उज्जैन. मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार और रिश्वत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे  है.  इसी कड़ी में आज शुक्रवार 16 जून की सुबह आगर मालवा जिले में उज्जैन लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने आगर मालवा में मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. रमेश चंद्र कुरील को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

सीएमएचओ ने डॉक्टर से मांगी रिश्वत

लोकायुक्त डीएसपी सुनील तालान ने बताया कि लोकायुक्त एसपी उज्जैन को आगर मालवा में पदस्थ डॉक्टर भगवानदास राजोरिया की ओर से शिकायत मिली थी. डॉक्टर राजोरिया ने बताया था कि वे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत संविदा के रूप में आगर मालवा में पदस्थ हैं. यहां पर कार्य की अच्छी रिपोर्ट बनाने और परेशान नहीं करने के नाम पर सीएमएचओ रमेशचंद्र कुरील उनसे 20 हजार की रिश्वत मांगी गई है. लोकायुक्त पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर शिकायत के बारे में पूरे तथ्य एकत्रित किए. इसके बाद शुक्रवार सुबह जाल बिछाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया. निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव ने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी चिकित्सक को गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर रिहा भी कर दिया गया है.

पहले मांगे थे 20000 फिर 10000 में हुए सहमत

लोकायुक्त टीम के अनुसार, आवेदक भगवानदास राजोरिया शिशु रोग विशेषज्ञ ने पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन संभाग अनिल विश्वकर्मा को दिनांक 12 जून को आवेदन प्रस्तुत किया था, जिसमें कहा था, मैं संविदा पर आगर जिला अस्पताल में नियुक्त हूं. सीएमएचओ द्वारा मेरे विरुद्ध कोई लिखा-पढ़ी ना करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है, टीम ने जांच में इसे सही पाया, इसके बाद 15 जून को आवेदक राजोरिया ने बात की तो कुरील 10 हजार रुपये लेने पर सहमत हो गए. योजना के अनुसार, जैसे ही राजोरिया ने 10 हजार रुपये उनके शासकीय आवास पर पहुंचकर सीएमएचओ कुरील को दिए तो लोकायुक्त टीम ने उनको तत्काल रंगे हाथ पकड़ लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी बोले- भैया, मध्य प्रदेश में 150 सीटें आने वाली हैं, कांग्रेस ने एमपी के लिए बनाई खास रणनीति

UPSC सिविल सर्विस परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी, मध्य प्रदेश के युवाओं ने मारी बाजी

मध्य प्रदेश के भोपाल व छिंदवाड़ा में एनआइए व एटीएस की कार्रवाई, 11 संदिग्धों को पकड़ा

मध्य प्रदेश के नगरीय निकायों का भरा खजाना, संपत्ति कर की वसूली में 12 प्रतिशत का इजाफा

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का निधन, सीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश में शुरू हुई नदी एंबुलेंस सेवा, दुर्गम क्षेत्र में बसे आदिवासी समुदाय को मिलेगा लाभ