UP: राज्य में बिजली कटौती पर सीएम योगी खफा, रात में ऊर्जा मंत्री-सभी बड़े अफसरों को तलब किया, बोले- यह बर्दाश्त नहीं करेंगे

UP: राज्य में बिजली कटौती पर सीएम योगी खफा, रात में ऊर्जा मंत्री-सभी बड़े अफसरों को तलब किया, बोले- यह बर्दाश्त नहीं करेंगे

प्रेषित समय :18:09:33 PM / Sat, Jun 17th, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लगातार चल रही बिजली कटौती ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की रात ऊर्जा मंत्री से लेकर विभाग के बड़े अफसरों को तलब किया. उनसे कटौती का कारण पूछा और नाराजगी जताई. कहा, यह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसमें तत्काल सुधार करें और तत्काल अघोषित कटौती को रोका जाए.

मुख्यमंत्री योगी ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से कहा कि अगर जरूरत हो तो बिजली खरीदारी को बढ़ाकर पब्लिक को राहत पहुंचाई जाए. सीएम ने कहा कि अफसरों की फीडर वाइज जवाबदेही तय की जाए. यही नहीं, संबंधित अधिकारी रोज हर जिले की समीक्षा करें. हर जिले में कंट्रोल रूम बनाएं. जिले में नियमित रूप से डीएम बिजली व्यवस्था की मॉनिटरिंग करें.

बिजली सप्लाई में जल्द सुधार लाएं

सीएम योगी ने कहा, तत्काल विद्युत व्यवस्था में सुधार लाएं. अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि यूपी में कहीं भी फाल्ट हो तो तुरंत उसे अटेंड किया जाए. शहर हो या गांव, जहां कहीं भी ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना मिले, जल्द वहां ट्रांसफॉर्मर बदला जाए.

गांवों को 18, तहसील को 22, जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली मिले

सीएम योगी ने ऊर्जा मंत्री, विभाग के अध्यक्ष, एमडी और अधिकारियों से कहा, बिजली व्यवस्था के तय शेड्यूल का ध्यान रखें. जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, तहसील मुख्यालय को 22 घंटे और गांवों को 18 घंटे बिजली हर हाल में दें. स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी बिजली की कमी नहीं होनी चाहिए.

रोज 500 से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर हो रहे खराब

यूपी में रोज 500 से 550 ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि 2 साल से ट्रांसफॉर्मर पर लोड बढ़ाने और पोल के साथ तार बिछाने का काम नहीं किया गया. लखनऊ में ही रोज 15 से ज्यादा छोटे-बड़े ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान, किस जिले में कब है इलेक्शन? यहां देखिए पूरी सूची

उत्तर प्रदेश में गहराया बिजली संकट, बेनतीजा रही सरकार-कर्मचारियों की वार्ता, जनता सड़कों पर

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल