#Patna क्या अरविंद केजरीवाल विपक्षी एकता का सियासी खेल बिगाड़ेंगे?

#Patna क्या अरविंद केजरीवाल विपक्षी एकता का सियासी खेल बिगाड़ेंगे?

प्रेषित समय :22:20:36 PM / Thu, Jun 22nd, 2023

अभिमनोज. बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बैठक हो रही है, इसका क्या नतीजा निकलेगा, यह तो बाद में पता चलेगा, लेकिन.... खबरों की मानें तो इससे पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी एकता पर शर्त लाद कर सवालिया निशान लगा दिया है?
खबर है कि.... आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने यह शर्त रख दी है कि उस बैठक में सबसे पहले दिल्ली सरकार पर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश पर चर्चा हो और कांग्रेस अपनी स्थिति साफ करे, वरना वे बैठक से वॉकआउट कर जाएंगे?
हालांकि, खबर तो यह भी है कि अरविंद केजरीवाल की यह शर्त जेडीयू को सही नहीं लगी है, उसका मानना है कि आम आदमी पार्टी का इरादा ठीक नहीं है, कारण.... एक तो दिल्ली के अध्यादेश पर मतदान में अभी समय है, दूसरा कई इससे बड़े मुद्दे हैं, जिन पर चर्चा जरूरी है और तीसरा सबसे खास.... बैठक से पहले इस तरह की खबर आना एक तरह का सियासी दबाव है?
याद रहे, विभिन्न न्यूज चैनल पर भी कांग्रेस प्रवक्ताओं से इसी से जुड़े सवाल पूछे जा रहे हैं कि- कांग्रेस अध्यादेश का विरोध करेगी या नहीं?
जबकि.... प्रवक्ताओं का साफ कहना है कि इस संबंध में निर्णय कांग्रेस अध्यक्ष, दिल्ली राज्य संगठन से चर्चा करके लेंगे!
कांग्रेस इस शर्त से खुश नहीं है, उसका मानना है कि यह बैठक किसी अध्यादेश पर अपना पक्ष स्पष्ट करने के लिए नहीं बुलाई गई है, बल्कि.... यह बैठक बीजेपी के खिलाफ समूचे विपक्ष को कैसे एकजुट होना है, इसके लिए है?
दरअसल, कांग्रेस और आप में तालमेल आसान नहीं है, क्योंकि जहां दिल्ली में कांग्रेस के वोटबैंक के दम पर आप सरकार बनी है, तो पंजाब में भी कांग्रेस को सियासी झटका देकर आप सत्ता में आई है, इतना ही नहीं, गुजरात जैसे राज्यों में आप, कांग्रेस को वोटकटवा नजर आती है, तो राजस्थान, मध्यप्रदेश में आप की मौजूदगी बीजेपी को अप्रत्यक्ष फायदा पहुंचा सकती है?
देखना दिलचस्प होगा कि आम आदमी पार्टी विपक्षी एकता में सहयोगी बनती है या सियासी परेशानी का सबब!
#Bihar  विपक्षी एकता हो-न-हो, जनता एकराय हो गई तो सियासी कुंडलियों के योग बदल जाएंगे?
https://www.palpalindia.com/2023/06/21/rajniti-politics-Loksabha-Election-2024-Modi-Team-bihar-opposition-unity-Public-Emotional-Issues-Political-kndliyo-yog-votekatwa-parties-news-in-hindi.html
#Bihar मांझी नैया ढूंढे किनारा.... बिहार की राजनीति किस ओर?
https://www.palpalindia.com/2023/06/19/Bihar-politics-Jitan-Ram-Manjhi-party-Hindustani-Awam-Morcha-withdraw-support-from-Nitish-Kumar-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केन्द्र के अध्यादेश के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब शरद पवार से की मुलाकात

महाराष्ट्र : मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले अरविद केजरीवाल, दोनों के बीच हुई यह चर्चा

केजरीवाल सरकार का फैसला-मंत्री की मंज़ूरी के बिना आदेश पारित नहीं कर सकेंगे मुख्य सचिव

Punjab: आप ने जालंधर लोकसभा सीट जीती, केजरीवाल बोले- जीत ने हमारे कामों पर ठप्पा लगाया है

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, अब होगा बड़ा बदलाव, जिन्होने जनता के काम रोके है उन्हे भुगतना पड़ेगा अपने कर्मो का फल